Header Ads

Mankind Pharma ने मृतक कोरोना योद्धाओं के परिवारों को दान में दिया 100 करोड़ रुपये

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। हर दिन 3 लाख से अधिक नए केस सामने आ रहे हैं, तो वहीं 2 हजार से अधिक लोगों की मौत हो रही है। वहीं देशभर के कई राज्यों के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से हाहाकार मचा है। केंद्र सरकार और राज्य सरकारें मिलकर अस्पतालों में ऑक्सीजन पहुंचाने की कोशिश कर रही है, ताकि हजारों जिंदगियों को बचाया जा सके।

वहीं, कोरोना मरीजों की मदद के लिए तमाम निजी संस्थाएं भी सामने आ रही हैं। जहां ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए टाटा ग्रुप्स, रिलायंस, लिंडे इंडिया आदि समूह सामने आकर मदद कर रही है, तो वहीं अब इस महामारी में मारे गए कोरोना वॉरियर्स के परिवारों की मदद के लिए मैनकाइंड फार्मा सामने आई है।

यह भी पढ़ें :- कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राहत की बात, अब हर महीने 90 लाख शीशी Remdesivir का होगा प्रोडक्शन

दवा बनाने वाली कंपनी मैनकाइंड फार्मा ने सोमवार को मृतक कोरोना वॉरियर्स के परिवारों को 100 करोड़ रुपये अनुदान देने की घोषणा की। कंपनी ने तत्काल प्रभाव से ये धन जारी करने की योजना बनाई है। कंपनी ने कहा है कि तीन महीने के भीतर तमाम मृतक कोरोना वॉरियर्स के परिवारों तक आर्थिक मदद पहुंचाए जाने की उम्मीद है।

ड्रग फर्म मैनकाइंड फार्मा ने आधिकारिक बयान में कहा कि वह मृतक डॉक्टरों, पुलिस अधिकारियों, फार्मासिस्टों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के परिवारों को 100 करोड़ रुपये का अनुदान देगा, जो महामारी से लड़ते हुए अपनी जान गंवा चुके हैं। कंपनी की योजना तत्काल प्रभाव से धन जारी करने की है और तीन महीने के भीतर इसे पूरा करने की उम्मीद है।

कोरोना योद्धाओं के परिवारों के साथ खड़ा है मैनकाइंड फर्मा: जुनेजा

मैनकाइंड फार्मा ने एक बयान में कहा, चूंकि देश कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है, ऐसी विकट परिस्थिति में स्वास्थ्य और इससे जुड़े कार्यकर्ता इसके प्रसार को रोकने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। इस लड़ाई में कई योद्धाओं ने अपना जीवन खो दिया है।

कंपनी ने कहा "एक जिम्मेदार संगठन के रूप में, मैनकाइंड फार्मा इन योद्धाओं के परिवारों के साथ खड़ा है और उन्हें समर्थन देने के लिए 100 करोड़ रुपये दान करेगा"।

यह भी पढ़ें :- Coronavirus: Google ने Doodle बनाकर इस अंदाज में कहा हेल्थ वर्कर्स और वैज्ञानिक शोधकर्ताओं को शुक्रिया

मैनकाइंड फार्मा के एमडी और वाइस चेयरमैन राजीव जुनेजा ने इसकी पहल करते हुए कहा, रक्षा की पहली पंक्ति होने के नाते वे इस घातक बीमारी के अत्यधिक संपर्क में हैं। कई लोग महामारी से लड़ते हुए और हमारी रक्षा करते हुए अपनी जान गंवा चुके हैं। ऐसे में उनके लिए एक श्रद्धांजलि के रूप में हमने इन योद्धाओं के परिवारों की मदद और देखभाल के लिए 100 करोड़ रुपये का फंड दिया है।

उन्होंने कहा कि यह हमारा कर्तव्य नहीं है, बल्कि एक कर्ज है जो हम पर बकाया है। क्योंकि वे वास्तव में हमारी आशा हैं। जुनेजा ने कहा कि कंपनी को पता है कि यह राशि उनके परिवारों के खालीपन को कभी भी पूरा नहीं कर सकती है, लेकिन कम से कम इन कोशिशों के माध्यम से उन्हें ऐसे मुश्किल समय में आगे बढ़ने में मदद कर सकती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.