Header Ads

COVID-19: ऑक्सीजन की कमी के बीच ओडिशा ने की मदद की पेशकश, पटनायक ने की पीएम मोदी से बात

भुवनेश्वर। जहां देश में एक ओर कोरोना वायरस की दूसरी लहर से परेशान तमाम राज्य ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं, ओडिशा ने आगे आकर अन्य राज्यों की मदद की पेशकश की है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को देश में COVID-19 के हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और कहा कि यह युद्ध जैसी स्थिति है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ओडिशा इस आपात स्थिति में अन्य राज्यों की सहायता के लिए ऑक्सीजन के उत्पादन में वृद्धि समेत राष्ट्रीय स्तर पर सभी सहयोग करेगा।

जरूर पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट ने दी इजाजत तो बढ़ सकती है ऑक्सीजन सप्लाई, कोरोना के चिंताजनक हालात पर केंद्र को नोटिस

ओडिशा के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया , "मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज टेलीफोन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और देश में कोविड की स्थिति के बारे में चर्चा की।"

सीएमओ के मुताबिक, "पटनायक ने कहा कि यह एक युद्ध जैसे स्थिति है और और ओडिशा कोविड से लड़ाई के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर सभी सहयोग करेगा। इसके अंतर्गत ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ाना भी शामिल है ताकि इस आपातकालीन हालात में अन्य राज्यों की मदद की जा सके।"

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ऑक्सीजन की कमी को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि राज्यों को बिना किसी रुकावट के ऑक्सीजन मिलनी चाहिए और इसकी आपूर्ति में तेजी लाई जाए। ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी और जमाखोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और आपूर्ति के नए तरीके खोजे जाएं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.