Header Ads

देश में Corona के नए मामलों ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अमरीका को पीछे छोड़ सामने आए सबसे ज्यादा नए केस

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india )की जानलेवा रफ्तार तेजी से आगे बढ़ रही है। दूसरी लहर का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा, बल्कि कई पाबंदियों के बाद भी देश में रोजाना नए मामलों ( Corona New Cases ) में रिकॉर्ड तोड़ आंकड़े सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में भारत में ना सिर्फ एक दिन का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया बल्कि इस आंकड़े ने दुनिया के सभी देशों को पीछे छोड़ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया है।

बुधवार रात 12 बजे तक 24 घंटों में भारत में कोरोना के 3 लाख 15 हजार 478 नए संक्रमित मिले। महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में संक्रमितों की यह संख्या पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है।

यह भी पढ़ेँः Serum Institute ने तय की वैक्सीन की कीमत, जानिए निजी और सरकारी अस्पतालों को कितने में मिलेगी

भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों ने अमरीका को पछाड़ते हुए एक दिन में 3.15 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इससे पहले विश्व में एक दिन में सर्वाधिक नए संक्रमित मिलने का रिकॉर्ड अमरीका के पास था।
अमरीका में 8 जनवरी, 2021 को 3 लाख 07 हजार 570 नए संक्रमित मिले थे।

मौत के आंकड़े भी डराने वाले
देश में कोरोना महामारी से मरने वालों के आंकड़े भी डरा रहे हैं। देश में पिछले 6 दिनों से मौत के आंकड़े भी नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। बीते 24 घंटों के दौरान कुल 2101 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया है।

वहीं देश में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,84,672 हो गई। अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,59,24,732 हो गई है।

देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 22,84,209 पर पहुंच गई। यह कुल संक्रमितों की संख्या का 14.3 फीसदी है।

यह भी पढ़ेंः कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी अहम जानकारियां, बताया 85 फीसदी से अधिक मरीज हुए ठीक

ठीक होने की दर में गिरावट
कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। यह अब 84.5 फीसदी पर पहुंच गई है। देश में अब तक इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 34 लाख 47 हजार 040 हो गई है।

आपको बता दें कि देश के 8 राज्य ऐसे हैं जहां सबसे ज्यादा कोरोना के चलते लोग जान गंवा रहे हैं। इनमें सबसे आगे महाराष्ट्र है। यहां एक दिन में 568 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। जबकि दिल्ली में भी 249 लोगों की मौत हुई है। छत्तीसगढ़ में 193, यूपी में 187, गुजरात 125, कर्नाटक में 116, पंजाब में 69 और मध्य प्रदेश में 75 लोग इस महामारी की चपेट में आकर जान गंवा चुके हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.