Header Ads

देश में Corona के नए मामलों में कुछ राहत, लेकिन डरा रहे मौत के आंकड़े

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) लगातार अपने पैर पसार रहा है। पिछले कुछ दिनों में हालांकि बीते 24 घंटे में कोरोना की रफ्तार थोड़ी सी सुस्त हुई है, एक दिन पहले जहां 2.75 लाख से ज्यादा केस सामने आए थे वहीं बीते 24 घंटे में ये आंकड़ा 2.56 लाख तक पहुंचा।

देश में भारत में कोरोना के 2 लाख 56 हजार 596 नए मामले ( Corona New Cases ) दर्ज किए गए हैं। लेकिन इस राहत से ज्यादा डराने वाला रहा मौतों का आंकड़ा जो एक बार फिर नए रिकॉर्ड पर पहुंच गया। देश में कोरोना से बीते 24 घंटे के अंदर 1757 लोगों ने दम तोड़ा है।

यह भी पढ़ेँः केंद्र सरकार का बड़ा फैसला: एक मई से 18 साल से ऊपर वालों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

भारत में कुल संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 53 लाख तक पहुंच गई है। आपको बता दें कि इन तेजी से बढ़ते केसों के साथ भारत अब अमरीका के बाद दुनिया में दूसरे नंबर पर पहुंच चुका है।

महज 10 दिन में दोगुना हुए सक्रिय मामले
देश में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। सोमवार को कोरोना के ऐक्टिव केस 20 लाख के पार हो गए। खास बात यह है कि 10 पहले देश में जहां एक्टिव मामलों की संख्या 10 लाख थी, वहीं महज दस दिन में ये आंकड़ा दोगुना हो गया है।

सोमवार रात तक भारत में कोरोना वायरस के कुल 20 लाख 30 हजार 725 ऐक्टिव केस थे। महामारी की शुरुआत से अब तक यह सर्वाधिक संख्या है।

आपको बात दें कि बीते एक हफ्ते के अंदर देश में कोरोना के 7 लाख 70 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं।

अमरीका के बाद भारत ही ऐसा देश है जहां ऐक्टिव केस 20 लाख के पार पहुंचे हैं। जबकि ब्राजील में कोरोना के ऐक्टिव केस दो हफ्ते पहले ही 13 लाख तक पहुंचे थे। खास बात यह है कि वहां अब कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेँः दिल्ली में Corona की रफ्तार पर ब्रेक के लिए केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, इस दिन तक बढ़ाया कर्फ्यू

इन राज्यों में ज्यादा खतरा
देशभर में कोरोना को लेकर कुछ राज्य ऐसे हैं जहां हालात बेकाबू हैं। खास बात यह है कि इन्हीं राज्यों से ही कुल केसों के 80 फीसदी मामले सामने आ रहे हैं। इनमें महाराष्ट्र सबसे आगे, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, दिल्ली, केरल, मध्य प्रदेश प्रमुख रूप से शामिल हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.