Header Ads

छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: गृहमंत्री अमित शाह ने अधिकारियों के साथ की अहम बैठक, बड़ी कार्रवाई के संकेत

नई दिल्‍ली। छत्तीसगढ़ में रविवार को नक्सलियों ने एक बार फिर से एक बड़े हमले को अंजाम दिया है। इस हमले में 22 सुरक्षाबल शहीद हो गए, जबकि 30 अन्य जख्‍मी हुए हैं। इस बर्बर हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया। बताया जा रहा है तकरीबन 400 से अधिक नक्सलियों के समूह ने सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाकर हमला किया।

अब गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में हुए बर्बर नक्सली हमले को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में आइबी और सीआरपीएफ के शीर्ष अधिकारी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा सकती है। एक चुनावी रैली में हिस्सा लेने असम पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह घटना की सूचना मिलने के बाद कार्यक्रम को छोड़कर दिल्ली लौट आए।

यह भी पढ़ें :- नक्सलियों को मात देने बस्तर में 30 पुराने कैंप फिर से होंगे शुरू, 5 नई बटालियन की तैयारी

सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोेर्ट्स में बताया जा रहा है कि नक्‍सलियों ने पूरी तैयारी के साथ घात लगाकर सुरक्षाकर्मियों पर हमला बोला था। नक्‍सली एलएमजी जैसे अत्याधुनिक हथियारों से लैस थे। दिल्ली स्थित गृहमंत्री अमित शाह के सरकारी आवास पर हुई बैठक में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्‍ला, आइबी के निदेशक अरविंद कुमार और वरिष्‍ठ सीआरपीएफ अधिकारी मौजूद रहे।

डीजी सीआरपीएफ कुलदीप सिंह ने कहा कि इस ऑपरेशन में किसी तरह की खुफिया विफलता नहीं थी। इस ऑपरेशनल में भारी संख्या में नक्सली भी मारे गए हैं। नक्सलियों ने अपने साथियों के शवों को ले जाने के लिए तीन ट्रैक्टरों का इस्तेमाल किया है। हालांकि, कुलदीप सिंह ने अभी ये नहीं बताया है कि कुल कितने नक्‍सली मारे गए हैं। लेकिन अनुमान जताया है कि मारे गए नक्‍सलियों की संख्‍या 25-30 से कम नहीं होना चाहिए।

जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा: शाह

अमित शाह ने नक्सली हमले पर दुख जताते हुए रविवार को कहा- वीरगति पाने वाले जांबाज जवानों को हमारी श्रद्धांजलि है। हम उनके परिजनों और देश को विश्वास दिलाते हैं कि बहादुर जवानों ने देश के लिए जो अपना खून बहाया है वह व्यर्थ नहीं जाएगा। नक्सलियों के खिलाफ मजबूती के साथ लड़ाई जारी रहेगी। हम इसे अंतिम नतीजे तक ले जाएंगे।

यह भी पढ़ें :- गढ़चिरौली से पहले कई नक्सली हमलों से दहल चुका है छत्तीसगढ़, जानिए 10 बड़े हमले के बारे में

गृह मंत्री अमित शाह ने इस हमले को लेकर छत्तीसगढ़ के मख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात की। सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह हालात का जायजा लेने के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.