Header Ads

बंगाल चुनाव के बीच फूटा कोरोना बम, कोलकाता में टेस्टिंग में हर दूसरा शख्स पॉजिटिव

नई दिल्ली। देशभर में महामारी कोरोना वायरस की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। रोजाना कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वहीं कोरोना मरने वालों का ग्राफ भी लगातार बढ़ रहा है। कई राज्यों में स्वास्थ्य सेवाएं चरमराने लगी हैं। मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण हॉस्पिटल में बेड और ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच पश्चिमी बंगाल से बड़ी खबर सामने आ रही है। राज्य में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। इसी दौरान प्रदेश में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। प्रदेश की राजधानी कोलकाता का बहुत ही बुरा हाल है। यहां पर कोरोना की आरटी.पीसीआर चार्ज कर रहे हर 2 में से एक व्यक्ति पॉजिटिव निकल रहा है। राज्य की बात करे तो चार में से एक शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया जा रहा है। यह काफी चिंतित और डरावनी खबर है।

यह भी पढ़ें :— पश्चिम बंगाल : टीएमसी के प्रत्याशी काजल सिन्हा का कोरोना से निधन

45.55 फीसदी पॉजिटिव रेट
एक रिपोर्ट के अनुसार, आरटी-पीसीआर टेस्ट करने वाले लैब के एक डॉक्टर ने कहा है कि कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों की लैब जो की जांच की जा रही है। उसमें 45.55 फीसदी पॉजिटिव रेट मिल रही है। राज्य के अन्य शहरों में यह स्तर 24 प्रतिशत के करीब हैं। यह एक महीने पहले यह सिर्फ 5 प्रतिशत था। सीनियर डॉक्टर ने आगे बताया कि हकीकत में पॉजिटिविटी रेट तो बहुत ज्यादा है। ऐसे में लोगों को हल्के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं। जांच करने पर वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उनको इलाज की सख्त जरूरत है।

यह भी पढ़ें :— विराफिन दवा से 7 दिन में कोरोना का मरीज ठीक होने का दावा, आपात इस्तेमाल के लिए मिली मंजूरी

 

मौजूदा हालात बहुत ही भयानक
एक अप्रैल को बंगाल में 25,766 लोगों की कोरोना टेस्टिंग हुई थी। जिसमें सिर्फ 1274 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। यह पॉजिटिविटी रेट 4.9 फीसदी की थी। कोरोना के बढ़ते मामलों में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर एक हॉस्पिटल के चेयरमैन ने कहा कि मौजूदा हालात बहुत ही भयानक है। उन्होंने कहा कि हमारी लाइफ में पॉजिटिविटी रेट पहले से बहुत ज्यादा बढ़ गई है और 50 फिसदी तक पहुंच चुकी है। टेस्टिंग के सैंपल को लेकर काफी ज्यादा दबाव है। प्रदेश से कोरोना पॉजिटिव की संख्या को देखकर हर कोई डरा हुआ है। सरकार अपने स्तर पर हर संभव कोशिश कर रही है, लेकिन कोरोना की बेकाबू रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है।

चुनाव के दौरान लगातार रैलियां
आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में इन दिनों विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। प्रदेश में इस बार आठ चरणों में चुनाव हो रहा है। सातवें चरण के लिए मतदान सोमवार यानी 26 अप्रैल को 36 सीटों के लिए होने जा रहा है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बीच लगातार विभिन्न पार्टियों के नेता रैलियों को आयोजित करते रहे। चुनावी रैलियों में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो रही है। आधे से भी ज्यादा चरण के लिए वोटिंग होने के बाद चुनाव आयोग और दलों के नेताओं इस पर फैसला लिया है। पिछले गुरुवार को अंतिम फेज से सात दिन पहले चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में तत्काल प्रभाव से रोड शो और वाहन रैली पर रोक लगा दी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.