Header Ads

केंद्र सरकार से केजरीवाल की अपील, बोले- हर उम्र के लोगों को लगे कोरोना टीका

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर से कोरोना के बढ़ते रफ्तार ने चिंता बढ़ा दी है, वहीं अलग राज्यों में एहतियाती कदम भी उठाए जा रहे हैं। हालांकि, देशभर में कोरोना टीकाकरण का काम भी तेज गति से आगे बढ़ रहा है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए हर दिन टीकाकरण किए जाने के फैसले को लेकर केंद्र सरकार की सराहना की।

हालांकि, केजरीवाल ने केंद्र सरकार से यह भी आग्रह किया है कि 45 साल से अधिक आयुवर्ग के लोगों के टीकाकरण करने के बैरियर को हटा कर सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया जाए।

यह भी पढ़ें :- Corona news: कानपुर आईआईटी विशेषज्ञों का शोध, पहले से ज्यादा इस बार कोरोना होगा घातक, दी सलाह

उन्होंने कहा 'मैं अप्रैल महीने में हर दिन सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के कोविड टीकाकरण केंद्रों (CVC) के संचालन करने के केंद्र सरकार के फैसले की सराहना करता हूं। हालांकि, मैं सरकार से केवल 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण करने के नियम को हटाने का आग्रह करता हूं। मैं अनुरोध करता हूं कि सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू किया जाए।'

इसके अलावा, उन्होंने सरकार से अपील की है कि स्कूलों और सामुदायिक केंद्रों में भी टीकाकरण करने की अनुमति दी जाए, ताकि अधिक से अधिक संख्या में लोगों को जल्दी से जल्दी टीका लगाया जा सके।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अभी सिर्फ सरकारी और निजी अस्पतालों को ही टीकाकरण करने की अनुमति दी है। मेरा मानना है कि आज भी, कई लोग अस्पताल जाने से हिचकिचाते हैं। मैं उनसे स्कूलों और सामुदायिक केंद्र में टीकाकरण अभियान चलाने की अनुमति देने का अनुरोध करता हूं, ताकि बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंचा जा सके।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.