Header Ads

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों को सूचना मिली थी कि कश्मीर के अनंतनाग, कुलगाम और पुलवामा से लगते हाईवे पर आतंकी किसी हमले की तैयारी कर रहे हैं। इस पर सेना और स्थानीय पुलिस बल ने उनकी धरपकड़ के लिए छापेमारी शुरू कर दी है जिसके बाद उनके बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

जिले में किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए वहां पर मोबाइल इंटरनेट को बंद कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सेना तीनों आतंकियों से आत्मसमर्पण करवाने के प्रयास कर रही है। इसके लिए उनके पैरेंट्स को भी बुला लिया गया है हालांकि आतंकियों ने बाहर आने से मना करते हुए हमला कर दिया।

उल्लेखनीय है कि पिछले काफी समय से आतंकी कश्मीर में किसी बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं जिसे देश की सुरक्षा एजेंसियां हर बार विफल कर देती है। ऐसे में आतंकी अब अमरनाथ यात्रा को रोकने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। इसके साथ ही सुरक्षा बलों तथा स्थानीय नागरिकों को निशाना बना कर आम नागरिकों में दहशत का माहौल बनाना चाहते हैं। वहीं दूसरी ओर सेना, सीआरपीएफ और राज्य पुलिस तीनों एकजुट होकर आतंकियों से निपटने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। इसी का नतीजा है कि पिछले कुछ समय में कई बड़े आतंकी मारे जा चुके हैं और 100 से अधिक आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.