Header Ads

Bihar Lockdown: बिहार में लगा नाइट कर्फ्यू, कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी

पटना। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने चिंताएं फिर से बढ़ा दी है। वहीं कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से सबसे अधिक प्रभावित राज्य की सरकारों द्वारा जरूरी एहतियाती कदम उठाने का साथ-साथ लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू के अलावे वीकेंड लॉकडाउन लगाया जा रहा है।

अब इसी कड़ी में बिहार सरकार ने भी राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रविवार को नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए सरकार ने फिलहाल पूर्ण लॉकडाउन के बदले नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें :- मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कोरोना को हराने के लिए दी 5 सलाह

इसके अलावा राज्य में 15 मई तक सभी शिक्षण संस्‍थानों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए पूर्ण रूप से कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल बनाए जा रहे हैं। साथ ही होम आइसोलशन में रहने वाले मरीजों और राज्य के बाहर से आने वाले लोगों की मॉनिटरिंग सरकार करेगी।

बात दें कि बिहार सरकार ने कोरोना की रोकथाम को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है, जिसमें ये बताया गया है कि नाइट कर्फ्यू के दौरान क्या खुले रहेंगे और क्या नहीं रहेंगे। इसके अलावा किस तरह के नियमों का पालन करना सख्त जरूरी है?



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.