Header Ads

जम्मू-कश्मीर के डोडा में सड़क दुर्घटना में 8 की मौत, 4 घायल

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सोमवार को एक बड़ी सड़क दुर्घटना घटी। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है, जबकि अन्य चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि यात्रियों से भारी एक मिनी बस के अनियंत्रित होकर नदी में गिरने से यह दुखद हादसा हुई है।

पुलिस सूत्रों ने मुताबिक, डोडा जिले के ठठरी-गंडोला मार्ग पर एक मिनी बस, चालक के नियंत्रण से बाहर हो गई और डोडा शहर से 42 किलोमीटर दूर कलनई नदी में जा गिरी। पुलिस ने बताया कि इस हादसे में आठ यात्रियों की मौत हो गई, जबकि अन्य 4 गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची बचाव टीम की ओर से राहत-बचाव का कार्य जारी है।

यह भी पढ़ें :- भीषण सड़क हादसे में जीप की टक्कर से बाइक सवार 2 युवकों की मौत

जानकारी के मुताबिक, मिनी बस डोडा से चिल्ली गांव की ओर जा रही थी। इधर, घटना की सूचना मिलने के बाद रक्षा मंत्रालय की ओर से भी घायलों को बचाने के लिए मदद की जा रही है। रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू शहर के गंभीर रूप से घायल यात्रियों क बचाव के लिए एक हेलीकॉप्टर को लगाया गया है। फिलहाल, बस में कितने यात्री थे इसकी सही-सही संख्या की जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

इससे पहले भी हो चुके हैं हादसे

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इससे पहले कई बड़े सड़क हादसे हो चुके हैं। 2019 में रामबन जिले में एक कैब के पलटने से चालक सहित सात लोगों की मौत हो गई थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि उखराल से अलिनबास की ओर जा रही एक टैक्सी के चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया और टैक्सी सडक़ से उतरकर एक खाई में जा गिरी। दुर्घटना में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि अन्य तीन गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इलाज के दौरान दो ने दम तोड़ दिया था।

यह भी पढ़ें :- सड़क हादसा: तेज रफ्तार हाइवा ने बाइक सवार मां-बेटे को कुचला, दर्दनाक मौत

इसके अलावा मध्य कश्मीर के जिला गांदरबल के त्रिबल इलाके में दो गाडिय़ों की भिडंत में छह लोग जख्मी हो गए थे। वहीं, अनंतनाग में एक मिनी बस के अनियंत्रित होकर पलटने से दो यात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि 22 अन्य जख्मी हो गए थे।

इससे पहले 2 जुलाई को सांबा जिला में हुए एक सडक़ हादसे में 3 लोगों की मौत हुई थी। वहीं इससे पहले किश्तवाड़ जिले में एक मिनी बस के सिर्गवाड़ी गांव के पास खाई में गिरने से 35 लोगों की मौत हो गई थी और 16 लोग घायल हुए थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.