Header Ads

दिल्ली में कोरोना के 3500 से ज्यादा नए केस, बनेंगे मिनी-कंटेनमेंट जोन

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 3,548 नए केस सामने आए हैं। जबकि इस दौरान 15 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि इस दौरान 2,936 लोग ठीक होकर अपने—अपने घरों को भी लौटे हैं।

वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि जिन इलाकों में एक दिन में कोविड-19 के तीन से अधिक मामले दर्ज किए जाएंगे, उन इलाकों को माइक्रो-कंटेनमेंट जोन के रूप में नामित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिए जल्द ही राष्ट्रीय राजधानी में माइक्रो-कंटेनमेंट जोन बनाएगी।

जैन ने कहा कि कोविड का परीक्षण तेज गति से किया जा रहा है। मंत्री ने दिल्ली के लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने और किसी भी लापरवाही से बचने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि कोरोनोवायरस संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक सावधानी बरतने का अत्यधिक महत्व है।"

जैन ने दावा किया कि राज्य सरकार उचित उपाय कर रही है, जिसमें दैनिक परीक्षण क्षमता बढ़ाना शामिल है। उन्होंने यह भी कहा कि संक्रमित रोगियों, स्पशरेन्मुख और हल्के लक्षण वाले रोगियों को होम क्वारंटीन किया जा रहा है, और मध्यम से गंभीर कोविड-19 मामलों को अलग-थलग किया जा रहा है और ऐसे मरीजों का अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। जीनोम ट्रेसिंग भी किया जा रहा है।

पिछले कुछ हफ्तों में शहर में कोविड-19 मामलों की संख्या और शहर में हुई मौतों के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में मंत्री ने कहा कि पिछले कोविड-19 लहर की तुलना में मामलों की गंभीरता अपेक्षाकृत कम है। यह दिल्ली में चौथी लहर है और देश में दूसरी लहर है।

 

 

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.