Header Ads

Punjab : चंडीगढ़ में अकाली दल के निलंबित विधायकों की पुलिस से झड़प, गिरफ्तार

नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा के आज बजट सत्र शुरू होने से पहले शिरोमणि अकाली दल के निलंबित विधायकों ने विक्रमजीत मजीठिया की अगुवाई में विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया। जब विधायक कैप्टन सरकार के खिलाफ विधानसभा चौक के पास प्रदर्शन करने जा रहे थे तो उनकी पुलिस से झड़प हो गई। झड़प के बीच पुलिस की ओर से लगाए गए बैरिकेड को तोड़ कर जब अकाली दल के विधायक और समर्थक आगे बढ़े तो पुलिस ने उन पर पानी की बौछार कर दी।

अकाली दल ने लगाया वादा पूरा न करने का आरोप

पंजाब पुलिस की ओर से पानी की बौछार के बाद अकाली विधायक विधानसभा के बाहर धरने पर बैठ गए। उसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। विधायकों को चंडीगढ़ सेक्टर तीन पुलिस चौकी में ले जाया गया। सस्पेंडेड विधायकों ने कहा कि उन्हें पता है कि वे बजट सत्र के अंदर नहीं जा सकते, लेकिन वे अपना विरोध तो बाहर बैठ कर कर ही सकते हैं। अकाली विधायकों ने कहा कि कैप्टन सरकार अपने किए गए वायदों को पूरा नहीं कर पाई है। अमरिंदर सरकार ने लोगों को धोखा देने का काम किया है। आम आदमी पार्टी के विधायक ने भी अमरिंदर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

निलंबन के विरोध में प्रदर्शन करने जा रहे थे अकाली दल के कुछ विधायक

बता दें कि गलत आचरण के लिए स्पीकर ने अकाली दल के विधायकों को निलंबित किया था। निलंबन के खिलाफ अकाली दल के विधायक विधानसभा गेट पर प्रदर्शन करने के लिए जा रहे थे। तभी उनकी पुलिस से झड़प हो गई। विधानसभा की ओर जाते आप विधायकों ने अपने गले में स्लोगन लिखी तख्तियां टांगी हुई थी। तख्तियों पर प्रशांत किशोर का बजट नहीं, पंजाब का बजट पेश किया जाए, लिखा था। आप विधायकों की ओर से कैप्टन सरकार के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी की।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.