Header Ads

तमिलनाडु चुनावः DMK का MDMK के साथ समझौता, छह सीटों पर लड़ेंगी चुनाव

नई दिल्ली। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में मारूमालारची द्रविड़ मुनेत्र कझगम और एमके स्टालिन की पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कझगम के बीच समझौता हो गया है।

वाइको की पार्टी MDMK छह सीटों पर चुनाव लड़ेगी। एमडीएमके प्रमुख वाइको के अनुसार 'द्रमुक के साथ सीटों पर गठबंधन को लेकर बातचीत बेहतर रही। डीएमके अध्यक्ष स्टालिन ने समझौते पत्र पर हस्ताक्षर किया। इस गठबंध के तहत एमडीएमके को चुनाव लड़ने के लिए छह सीटें मिलेंगी।'

राम मंदिर निर्माण के लिए 2500 करोड़ रुपए चंदा मिला, अब इस तरह से दे सकेंगे दान

गौरतलब है कि तमिलनाडु में द्रमुक के संग कांग्रेस और लेफ्ट के साथ कई दल गठबंधन के तहत सीटों के बंटवारे पर चर्चा कर रहे हैं। द्रविड़ मुनेत्र कझगम (DMK) और सीपीआई(एम) से सीटों के बंटवारे पर दूसरे दौर की बातचीत बेनतीजा रही है।

सीपीआई(एम) के राज्य महासचिव के. बालाकृष्णन और अन्य पार्टी नेताओं जी.रामाकृष्णन और महेंद्रन ने शनिवार को द्रमुक पार्टी हेडक्वार्टर अरिवालयम में डीएमके नेताओं के साथ मिले।

सीपीआई(एम) नेताओं ने शनिवार को कहा कि द्रमुक के प्रस्ताव पर वे अपने पार्टी नेताओं के साथ बातचीत कर द्रमुक नेतृत्व को इसकी जानकारी देंगे। बालाकृष्णन के अनुसार, "द्रमुक ने कुछ सीटें ऑफर की हैं,लेकिन सीपीआई(एम) इससे अधिक चाहती है। हम पार्टी नेताओं के साथ इस बारे में बात करेंगे और फिर सूचित करेंगे।"



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.