Header Ads

Covid-19 : कोरोना के 71.10% मामले 5 राज्यों से, अकेले महाराष्ट्र से 61.8% केस

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रकोप जारी है। एक बार फिर कोरोना की तेज रफ्तार ने केंद्र और राज्य सरकारों की चिंता बढ़ा दी है। खासकर महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में भारी बढ़ोतरी ने सबको चिंता में डाल दिया है। महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिविटी रेट एक मार्च को 11 फीसदी था और अब 16 फीसदी है।

5 राज्यों में स्थिति बेहद खराब

बता दें कि महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या ने सबको हैरत में डाल दिया है। केवल महाराष्ट्र में ही एक दिन में 17,864 मामले सामने आए हैं जो देश में सामने आए कुल मामलों के 61.8 फीसदी है। कोरोना के कुल मामलों के 71.10 फीसदी मामले 5 राज्यों महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु से हैं।

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 23 हजार से अधिक संक्रमण के मामले, कई राज्यों में पकड़ी रफ्तार

1 सप्ताह में मरीजों की संख्या एक लाख के पार

स्वास्थ्य सचिव ने बताया है कि महाराष्ट्र में हालात पहले से ज्यादा खराब होते जा रहे हैं। पिछले एक सप्ताह के दौरान महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख के पार पहुंच चुकी है। महाराष्ट्र में नांदेड़, नंदुबार, बीड, धुले, नासिक, जलगांव, भंडारा में 140 से लेकर 385 फीसदी कोरोना के मरीज बढ़े हैं।

यह भी पढ़ें : 6 शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 6 शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है। इनमें नागपुर, पुणे, ठाणे, लातून और प्रभानी जिले शामिल हैं। पुणे में तो स्कूल और कॉलेजों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.