Header Ads

Corona Vaccine का दूसरा डोज लेने के बाद शख्स की मौत, 15 मिनट तक रहा बेहोश

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन ( Corona Vaccination ) का अभियान का दूसरा फेज भी शुरू हो चुका है, लेकिन इस बीच बड़ी खबर ने हर किसी की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल वैक्सीन का दूसरा डोज लेने के कुछ देर बाद ही एक शख्स की मौत से हड़कंप मच गया है। मामला महाराष्ट्र ( Maharashtra ) का है।

प्रदेश में कोविड-19 टीके का दूसरा डोज लेने के कुछ ही देर बार व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। जिस व्यक्ति ने दम तोड़ा वो एक हेल्थ वर्कर था और उसे 28 जनवरी को पहला टीका लगाया गया था। हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि अभी मौत का असली कारण सामने नहीं आया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण कौन लिखता है? ऐसे मिला इस सवाल का जवाब

महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों कोरोना के नए मामलों में एक बार फिर इजाफा हुआ है, इस बीच एक और डराने वाली खबर सामने आई है। भिवंडी के एक हेल्थ वर्कर की वैक्सीन का दूसरा टीका लगवाने के कुछ देर बाद ही मौत हो गई।

फिलहाल डॉक्टर्स का कहना है कि मौत के असली कारण का पता नहीं चल पाया है। उन्होंने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद स्थिति साफ होने की संभावना जताई है।

टीका लगवाने के बाद 15 मिनट रहा बेहोश
भिवंडी के रहने वाले सुखदेव किरदत वैक्सीन का दूसरा डोज लेने के बाद ऑब्जर्वेशन रूम में करीब 15 मिनट तक बेहोश रहे।

इसके बाद उन्हें नजदीक स्थित इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

दो बच्चों के पिता किरदत आंखों के एक डॉक्टर के लिए ड्राइवर के तौर पर काम करते थे। अस्पताल में मौजूद डॉक्टर खरात ने बताया 'उन्होंने एक महीने पहले पहला डोज लिया था।

28 जनवरी को किरदत को पहला डोज लगाया गया था, इसके बाद से उन्हें कोई तकलीफ नहीं थी, लेकिन जैसे ही दूसरा डोज दिया गया, किरदत की सेहत बिगड़ने लगी।

करीब 15 मिनट तक तो वे बेहोश ही रहे। आनन-फानन में उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

कर्नाटक में 'सेक्स टेप' से मचा हडकंप, इस दिग्गज राजनेता को लेकर दर्ज हुई शिकायत

ब्लड प्रेशर की शिकायत
डॉक्टरों के मुताबिक किरदत को पिछले काफी वक्त से ब्लड प्रेशर की शिकायत थी। उन्हें पंजों में सूजन जैसे लक्षण नजर आ रहे थे, लेकिन यहां उनका बीपी सामान्य था और ऑक्सीजन भी सामान्य ही था।'

डॉक्टरों ने कहा 'यह कहना मुश्किल है कि किस वजह से मौत हुई है। इसको लेकर स्पष्ट तौर पर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद भी कहा जा सकेगा।'

चल रहा वैक्सीनेशन का दूसरा फेज
देशभर में वैक्सीनेशन का दूसरा फेज चल रहा है। टीकाकरण में 60 साल से ऊपर और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 45 साल की उम्र से ऊपर के लोगों को वैक्सीन दी जा रही है।

पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया था। वहीं महाराष्ट्र में मंगलवार तक 33 हजार 44 लोगों को वैक्सीन दी गई।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.