Header Ads

जानिए किस विधानसभा में विधायक जी लेने लगे कुंभकर्णी नींद, तेज आवाज में खर्राटे गूंजने पर उन्हें जगाना पड़ा

नई दिल्ली।

विधानसभा का सत्र चल रहा हो तो सभी माननीय विधायकों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की उम्मीद की जाती है। इससे लोग एक दूसरे को ध्यान एवं गंभीरता से सुन पाते हैं। मगर यही शांति जब किसी विधायक के तेज और दमदार खर्राटे की वजह से भंग हो, तो आप क्या कहेंगे।

मामला झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का है। यहां बजट सत्र के दूसरे दिन दोपहर बाद सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर सभी दलों के विधायक अपना-अपना पक्ष रख रहे थे। निर्दलीय विधायक सरयू राय की जब बारी आई, तो सभी लोग शांति से उन्हें सुनने लगे। बता दें कि सदन का विपक्ष ने बहिष्कार कर दिया था, इसलिए शांति कुछ ज्यादा ही हो गई थी। तभी सदन में खर्राटे की तेज आवाज गूंजने लगी। यह आवाज सुनकर सभी चौंक गए। कुछ देर उन्हें समझ नहीं आया कि यह आवाज किस चीज की है, क्योंकि सदन में खर्राटे की उम्मीद तो कोई नहीं कर रहा था। इसके बाद जब अंदाजा हो गया कि यह किसी के खर्राटों की आवाज है, तो इसे लेने वाले की तलाश शुरू हुई। नजरें एक दूसरे की ओर घूमने और जमने लगीं कि किसकी आंख बंद और इतने गंभीर विषय पर चर्चा के दौरान कौन कुंभकर्णी नींद ले रहा है। थोड़ी ही देर में सभी की आंख एक विधायक जी पर जम गई। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी पूरा दृश्य देखा। हंसी-ठहाकों के बीच विधायक जी को नींद से जगाया गया। इसके बाद सदन की कार्यवाही आगे शुरू हुई।

बहरहाल, इससे एक अंदाजा स्पष्ट तौर पर लग जाता है कि जिस प्रतिनिधि को जनता अपनी समस्याओं को सुलझाने के लिए सदन में भेजती है, वहां ये राजनेता कितनी गंभीरता से उनकी बात को रखते हैं या उनकी परेशानियों को किस तरह तवज्जो देते हैं। हालांकि, यह पहली बार नहीं है। सदन में माननीयों की हरकतें अक्सर देखने और सुनने को मिलती रहती हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.