Header Ads

अजित सिंह हत्याकांड : यूपी के बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने कोर्ट में किया सरेंडर

नई दिल्ली। पूर्व ब्लाक प्रमुख अजित सिंह की हत्याकांड में प्रमुख आरोपी व बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने आज कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट में धनंजय सिंह ने आत्मसमर्पण किया है। इससे पहले लखनऊ कोर्ट से धनंजय के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। यूपी पुलिस की कार्रवाई से डरकर पूर्व सांसद ने सरेंडर किया है।

25 हजार का इनाम

दरअसल, इस हत्याकांड मामले में पुलिस ने धर पकड़ तेज कर दी थी। लखनऊ पुलिस ने धनंजय पर 25 हज़ार का इनाम भी घोषित किया था। इतना ही नहीं, धनंजय सिंह के अवैध तरीके से कमाई संपत्तियों का कमिश्नरेट पुलिस ने ब्यौरा इकट्ठा कर लिया गया था। यूपी पुलिस ने लखनऊ में 6 फ्लैट, दो फॉर्महाउस, गोमती नगर में लैब सहित प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल पंप, फॉर्महाउस सहित कई संपत्तियों को चिह्नित कर लिया था। कमिश्नरेट ने धनंजय सिंह की गिरफ्तारी के लिए गुडंबा, सुल्तानपुर रोड स्थित सूर्य अपार्टमनेंट सहित कई ठिकानों पर छापेमारी भी की थी।

अजीत सिंह की पत्नी ने गिरफ्तारी की मांग की थी

बता दें कि लखनऊ के कठौता चौराहे पर अजीत सिंह की 6 जनवरी को हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अजीत की पत्नी रानू सिंह ने मऊ में जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह, आजमगढ़ के माफिया कुंटू सिंह उर्फ ध्रुव सिंह, अखंड सिंह व गिरधारी विश्वकर्मा उर्फ डॉक्टर के खिलाफ तहरीर दी थी। वहीं विभूतिखंड में अजीत के करीबी मोहर सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.