Header Ads

पेट्रोल-डीजल की कीमत जल्द हो सकते हैं कम, मोदी सरकार उठाने जा रही है बड़ा कदम

नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों से आम नागरिकों के घर का बजट बिगड़ने लगा है। पहले से ही कोरोना के मार से आर्थिक बदहाली से गुजर रहे लोगों को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने परेशान कर दिया है। कई जगहों पर पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर पार कर चुका है। ऐसे में अब केंद्र सरकार पर दबाव बढ़ने लगा है।

विपक्ष लगातार सरकार को घेर रही है। तीनों कृषि कानूनों पर किसानों का विरोध झेल रही मोदी सरकार अब पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ लोगों के गुस्से का शिकार नहीं होना चाहती है। ऐसे में मोदी सरकार बहुत जल्द ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने के लिए कदम उठाने वाली है।

बताया जा रहा है कि मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल पर टैक्स ( Petrol And Diesel Tax ) घटाने के बारे में विचार कर रही है। वित्त मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि सरकार पेट्रोल-डीजल पर टैक्स घटाने वाली है, ताकि आम नागरिकों पर पड़ रहे आर्थिक बोझ को कम किया जा सके। बता दें कि राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में इन राज्यों में चुनाव प्रचार के दौरान ईधन की बढ़ती कीमतों का मुद्दा गरमा सकता है। लिहाजा सरकार उससे पहले कुछ कदम उठा सकती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.