Header Ads

खुशखबरी: रसोई गैस 10 रुपये सस्ती, कल से लागू होंगी नई दरें

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ रसोई गैस यानी LPG सिलेंडर की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार के खिलाफ विपक्ष लगातार हमलावर है। वहीं, अब कल से यानी 1 अप्रैल से कई वित्तीय लेन-देन व आर्थिक नियमों में बदलाव होने जा रहा है, जिसका असर सीधे-सीधे आम लोगों पर पड़ने वाला है।

इस बीच आम लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी भी आई है। दरअसल, बढ़ती गैस की कीमतों से परेशान आम आदमी के लिए राहत की खबर है कि LPG सिलेंडर की कीमत में 10 रुपये कटौती कर दी गई है। यानी की अब रसोई गैस दस रुपये सस्ता हो गया है। यह नई दर 1 अप्रैल (गुरुवार) से प्रभावी होगा।

यह भी पढ़ें :- 7 दिन में बदल जाएंगे रसोई गैस, पीएफ और पेंशन से जुड़े नियम, वक्त रहते जानना जरूरी

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने जानकारी देते हुए बताया है कि रसोई गैस की कीमतों में 10 रुपये की कटौती की गई है। नई दरें 1 अप्रैल से लागू होगी। आपको बता दें कि आम तौर पर हर महीने की 1 तारीख को रसोई गैस की कीमतों में बदलाव देखने को मिलता है।

बीते दो महीनों में 125 रुपये की हुई बढ़ोतरी

आपको बता दें कि रसोई गैस की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। बीते दो महीने की बात करें तो 125 रुपये तक दाम बढ़ चुके हैं। बीते फरवरी और मार्च में एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 125 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। बीते दो महीने की बात करें तो 4 फरवरी को 25 रुपये बढ़ाई गई थी। जबकि 15 फरवरी को 50 रुपये और फिर 25 फरवरी व एक मार्च को 25-25 रुपये बढ़ाए गए थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.