Header Ads

PM को गाली देने वालों को राकेश टिकैत की दो टूक, कहा- ‘ऐसे लोगों की मेरे मंच पर जगह नहीं’

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर किसान कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि यह आंदोलन अक्टूबर तक चलने वाला है। उन्होंने ये भी कहा है कि पीएम के लिए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करने वालों से उनका कोई लेना देना नहीं है।

#FarmersProtest पर रिहाना-ग्रेटा लाईं भूचाल, तो देश भर में जलने लगी #IndiaTogether की मशाल

मीडिया से बात करते हुए टिकैत ने कहा, उनके मंच से पीएम के लिए आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल किए जाने की कुछ शिकायतें आई हैं। मुझे पता चला है कि कुछ लोग मोदी जी को गाली दे रहे हैं। लेकिन मैं एक बात साफ कर दूं। ऐसे लोग हमारे साथी नहीं हो सकते हैं। कोई भी शख्स अगर प्रधानमंत्री को गाली देता है तो उसे हमारा मंच छोड़कर हर हाल में जाना होगा। इस स्टेज को इस चीज के लिए इस्तेमाल करने नहीं दिया जाएगा।

टिकैत ने कहा- ‘अगर यहां पर भी मौजूद कुछ लोग जो PM को लेकर अनाप-शनाप बात करते हैं, तो यहां से चले जाएं। ऐसे लोग अपना व्यक्तिगत बयान कहीं और से दे सकते हैं। हमारे मंच का माहौल खराब करने की जरूरत नहीं है। अगर हमको गाली ठीक नहीं लगती, तो दूसरे के बारे में भी देने का हक नहीं है।’

राकेश टिकैत ने इस तरह खाना खाकर, किसानों को दिया संदेश, देखें वीडियो

इसके अलावा टिकैत ने प्रधानमंत्री मोदी की सरकार किसानों से सिर्फ एक फोन कॉल दूर है वाली बात पर हंसते हुए कहा कि हमें पता नहीं नंबर कौन सा है। नंबर पता चल जाए तो हम बात कर लेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार के साथ जो भी बात होगी, वह किसान संगठनों की कमिटी करेगी। टिकैत ने किसान आंदोलन को लेकर रिहाना, ग्रेटा थनबर्ग और मिया खलीफा जैसे अंतरराष्ट्रीय हस्तियों के समर्थन मिलने पर कहा, 'कौन है यह विदेशी कलाकार, मैं क्या जाणू। ’

Farmers Protest: राकेश टिकैत ने फिक्स की आंदोलन की डेट, कहा-’अक्टूबर तक चलेगा प्रदर्शन’

बता दें टिकैत ने ये भी साफ कर दिया है कि 6 फरवरी को हम दिल्ली में जाम नहीं कर रहे हैं। वहां तो खुद किलेबंदी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि गाड़ियां दिल्ली बॉर्डर पर रुकेंगी उनका सारा इंतजाम हम लोग करेंगे।चक्का जाम उस दिन 3 घंटे तक चलेगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.