Header Ads

पीएम मोदी के बाद अब अमित शाह भी लगवाएंगे Corona Vaccine, घर पर पहुंचेगी डॉक्टरों की टीम

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना महामारी को मात देने के लिए शुरू किए गए कोरोना वैक्सीनेशन ( India Corona Vaccination ) का दूसरा चरण शुरू हो चुका है। इस चरण की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को की। पीएम मोदी ने सुबह 6.30 बजे दिल्ली स्थित एम्स पहुंचकर पहला डोज लगवाया।

खास बात यह है कि पीएम मोदी के बाद अब गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah )भी कोरोना की वैक्सीन लगवाएंगे। बताया जा रहा है कि अमित शाह भी भारत बायोटेक की बनी को-वैक्सीन ही लगवाएंगे।

देश में बनने जा रहा पहला आइस टनल, 3 इडियट्स फेम फुनसुक वांगड़ू ने बताई जगह और वजह

पीएम मोदी के बाद अब अमित शाह भी कोरोना का टीका लगवाएंगे। एक निजी अस्पताल की मेडिकल टीम आज दोपहर उनके निवास पर जाएगी, जहां अमित शाह को वैक्सीन लगाई जाएगी।

पीएम मोदी की तरह अमित शाह को भी भारत बायोटेकी को-वैक्सीन ही लगाई जा सकती है। दरअसल को-वैक्सीन की आपातकालीन मंजूरी को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया था। यही वजह है कि पीएम मोदी ने भी यही टीका लगवाया और अब अमित शाह भी यही वैक्सीन लगवाएंगे।

क्योंकि विपक्ष ने उस दौरान ये चुनौती दी थी कि अगर ये वैक्सीन सही है तो पहले इसे प्रधानमंत्री और अन्य बीजेपी नेताओं को भी लगवाना चाहिए।

आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह की उम्र 56 साल साल है। वहीं पीएम मोदी की उम्र 70 साल है। देशभर में कोरोना वायरस टीकाकरण का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया है।

इस चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और किसी भी बीमारी से पीड़ित 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। यही वजह है कि पीएम मोदी ने पहली श्रेणी यानी 60 से अधिक उम्र की वजह से दूसरे चरण में टीका लगवाया और अमित शाह ने दूसरी कैटेगरी यानी 45 से ऊपर गंभीर बीमारी के चलते वैक्सीन लगवा रहे हैं।

जानिए पीएम मोदी वैक्सीनेशन अभियान के दूसरे चरण में क्यों और कौनसी वैक्सीन लगवाई?

टीका लग भी गया और पता भी नहीं चला
इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी को टीका लगाने वाली दिल्ली एम्स में कार्यरत सिस्टर पी निवेदा ने कहा, 'सर (पीएम मोदी) को भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली खुराक दी गई है, दूसरी खुराक 28 दिनों में दी जाएगी, टीका लगने के बाद उन्होंने हमसे पूछा कि आप लोग कहां से हैं और उन्होंने (पीएम मोदी) कहा- लगा भी दी, पता भी नहीं चला।'



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.