Header Ads

हिमाचल: नाबालिग के गर्भ से अचानक गायब हो गया गर्भ, अब CID करेगी मामले की जांच

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां एक नाबालिग के गर्भ से चार सप्ताह का भ्रूण गायब हो गया है। जिसके बाद से यह घटना शहर ही नहीं पूरे राज्य में चर्चा का विषय बन गया है। यह मामला इतना तूल पकड़ गया है कि अब राज्य के उच्च न्यायालय को इसमे हस्तक्षेप करना पड़ा है। हाईकोर्ट ने इस मामले की जांच सीआईडी से कराने के आदेश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार यह घटना पिछले साल अक्टूबर की है। बताया जा रहा है कि इस दौरान नाबालिग के पेट में दर्द हुआ, जिसके बाद उसकी मां उसको हॉस्पिटल लेने पहुंची। डॉक्टर की जांच में सामने आया है कि नाबालिग चार से आठ सप्ताह की प्रेगनेंट है। नाबालिग के गर्भवती होने की खबर परिजनों को मिलते ही हड़कंप मच गया। जिसके बाद उन्होंने नाबालिग से पूछताछ शुरू की। हालांकि पूछताछ में कोई पुख्ता जानकारी निकलकर सामने नहीं आई। जिसके बाद नाबालिग की मां ने शक के आधार पर एक युवक के खिलाफ पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने नाबालिग के परिजनों की शिकायत आधार पर युवक को गिरफ्तार कर लिया। यही नहीं पुलिस ने युवक के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा भी दर्ज कर लिया।

लेकिन कहानी में मोड़ तब आया जब नाबालिग की दोबार हुई मेडिकल जांच में वह भ्रूण नहीं मिला और वह गर्भवती नहीं पाई गई। यहां तक खुद डॉक्टर भी यह देखकर कर हैरान थे। वहीं, नाबालिग की मेडिकल रिपोर्ट आते ही पुलिस भी हैरान रह गई। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर नाबालिग ने भी गिरफ्तार युवक के खिलाफ कोई आरोप नहीं लगाया। लेकिन युवक को कार्ट से जमानत नहीं मिल पाई। जिसके बाद युवक को हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। हालांकि हाईकोर्ट से युवको को जमानत मिल गई, लेकिन पुलिस यह बताने की स्थिति में नहीं है कि भ्रूण आखिर गया तो कहां? अब हाईकोर्ट ने इस मामले की जांच सीआईडी को सौंपी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.