Header Ads

Budget 2021 Reactions: विपक्ष ने बजट को विजनलेस बताया, रक्षा मंत्री ने कहा शानदार

नई दिल्ली। आम बजट सोमवार को पेश किया गया। वित्त मंत्री सीतारमण के बजट को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। सत्तापक्ष और इकोनॉमिस्ट इसे व्यवहारिक और बेहतर बता रहे हैं। वहीं विपक्ष इस बजट से नाखुश है। विपक्ष का कहना है कि सरकार ने किसी भी सेक्टर को कोई राहत नहीं दी है बल्कि महंगाई में बढ़ोतरी के रास्ते खोल दिए हैं।

बजट को लेकर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस बजट को उम्मीदों वाला बजट बताया। इसे शानदार बजट कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है। इस बजट से हर सेक्टर को कुछ मिला है। खासकर किसानों के लिए ये बजट काफी अहम साबित हुआ है।

yogi.jpg

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बजट को लेकर वित्त मंत्री सीतारमण और पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इस बजट से देश के इंफ्रास्टचर में इजाफा होगा। इसके साथ स्वास्थ्य क्षेत्र में बड़ा बदलाव होगा। जल जीवन मिशन को शहरी क्षेत्र से जोड़ना बहुत बड़ा कदम है।

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि यह बजट बहुत बड़ा बदलाव लेकर आया है। खासकर हेल्थ सेक्टर को महत्व दिया गया है। इसका बजट बढ़ाकर देश में क्रांतिकारी कदम उठाया गया है। अगले छह सालों के लिए यह बजट देश को आत्मनिर्भर बनाने में मदद करेगा।

सभी वर्गों को न्‍याय देने की कोशिश: आठवले

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के अध्‍यक्ष रामदास आठवले के अनुसार ये बजट आम आदमी, उद्योगपतियों, मजदूरों, किसानों, दलितों, आदिवासियों के लिए है। बजट के जरिए सभी वर्गों को न्‍याय देने की कोशिश है। बहुत लोगों को इससे रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।"

सेस के मामले पर आठवले ने कहा कि "टैक्‍स बढ़ाने की आवश्‍यकता थी क्‍योंकि पैसा आएगा कहां से लेकिन उसका फायदा आम आदमी को होगा।" पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी के अनुसार 'यह बजट आत्‍मनिर्भर भारत के सफल सफर का हमसफर साबित होगा।'

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा है, 'आज का बजट। गांव की जमीन बेचकर शहर में मोटरसाइकिल खरीदी और कहा अच्छे दिन आ गए।'



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.