Header Ads

सरकार तीनों कानून वापस ले और एमएसपी पर गारंटी कानून को बनाए: राकेश टिकैत

नई दिल्ली। संयुक्त किसान मोर्चा ने भारतव्यापी जाम का आह्वान किया था। जाम के समापन पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने गाजीपुर सीमा पर किसानों को संबोधित को केंद्र सरकार को चेतावनी दी है।

किसान आंदोलन: 'साइबर अटैक' को लेकर अलर्ट पर एजेंसियां, पाकिस्तान रच सकता है साजिश

राकेश टिकैत का कहना है कि सरकार तीनों कानून वापस ले और एमएसपी पर गारंटी कानून को बनाए। बातचीत को लेकर सरकार को पहले जैसा ही प्लेटफार्म तैयार करना होगा। उन्होंने कहा कि अब बेटों को फौज में भर्ती करने वाले किसान उनकी तस्वीरों के साथ आंदोलन में शामिल होंगे।

टिकैत के अनुसार पूरे देश में किसान कानूनों के खिलाफ आंदोलन करेंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार बातचीत की तैयारी करे, वह दो अक्तूबर तक आंदोलन चलाने के लिए तैयार हैं।

गाजीपुर सीमा पर बोए गए आलू और गन्ने

दिल्ली पुलिस द्वारा लगाई कील वाले स्थान पर शुक्रवार को आंदोलनकारी किसानों ने मिट्टी डालकर फूल लगाए थे। शनिवार को दिल्ली पुलिस ने इस जगह को कब्जे में लेकर बैरिकेडिंग कर दी है। यहां पर पुलिस बल की तैनाती हो रही है। राकेश टिकैत ने कहा कि खेतों में हल किसान चलाएगा और देश की रक्षा जवान करेगा। इस मिट्टी की रक्षा जवान करेगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

2 comments:

  1. i love how well explained all the updates very well.. realy appreciated efforts you have done. to check out all the new educational updates sso rajasthancheck out . thanks so much

    ReplyDelete
  2. The information you have provided is good. Continue to share information in this way.SSO

    ReplyDelete

Powered by Blogger.