Header Ads

रतन टाटा को भारत रत्न देने की उठी मांग, जानिए कारोबारी ने क्या दी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली। देश के कई बड़े उद्योगपति अकसर अपने दान देने को लेकर चर्चा में रहते हैं। ऐसे ही एक कारोबारी है रतन टाटा ( Ratan Tata )। टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष रतन टाटा इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बंटोर रहे हैं। दरअसल पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर रतन टाटा को भारत रत्न ( Bharat Ratna Award ) दिए जाने को लेकर एक अभियान चल रहा है।

अब इस अभियान को लेकर खुद रतन टाटा ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। भारत रत्न दिए जाने को लेकर रतन टाटा की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। देश के दिग्गज उद्योगपति ने ट्वीट के जरिए इस अभियान को लेकर वे क्या सोचते हैं उसका खुलासा किया है। आईए जानते हैं उन्होंने क्या कुछ कहा।

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के देशव्यापी जाम के बीच सिद्धू ने शायराना अंदाज में किया ट्वीट, कह दी इतनी बड़ी बात

सोशल मीडिया पर रतन टाटा को भारत रत्न दिए जाने को लेकर चल रहे एक अभियान उन्होंने ट्वीट के जरिए प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा, मैं लोगों की भावनाओं की सराहना करता हूं, लेकिन ऐसे अभियानों को बंद कर दिया जाना चाहिए।

रतन टाटा ने लिखा- इस अभियान को बंद करने की अपील करते हुए टाटा ने ट्वीट कर कहा, 'सोशल मीडिया पर लोगों के एक तबके द्वारा एक अवॉर्ड को लेकर व्यक्त की गई भावनाओं की मैं सराहना करता हूं, लेकिन मैं बेहद नम्रता के साथ अपील करता हूं कि ऐसे अभियान बंद कर दिए जाएं। मैं भारतीय होने और भारत की उन्नति व समृद्धि में योगदान कर पाने के लिए खुद को भाग्यशाली मानता हूं।'

आपको बता दें कि ट्विटर पर एक तबका टाटा को भारत रत्न देने की पुरजोर मांग कर रहा है। दरअसल रतन टाटा को भारत रत्न देने की मांग ट्विटर पर तब शुरू हुई जब मोटिवेशनल स्पीकर (प्रेरक वक्ता) डॉ. विवेक बिंद्रा ने रतन टाटा को भारत रत्न दिए जाने की मांग से संबंधित ट्वीट किया था।

डॉ. बिंद्रा ने अपने ट्वीट में कहा था, रतन टाटा का मानना है कि मौजूदा उद्यमियों की पीढ़ी भारत को अगले स्तर पर ले जा सकती है।

देश के इन इलाकों में अगले चार दिन तक बढ़ेगा सर्दी का सितम, मौसम विभाग ने जारी किया अब तक का सबसे बड़ा अलर्ट

भारत के मशहूर कारोबारी रतन टाटा को हम भारत रत्न दिए जाने की मांग करते हैं। हमारी इस मुहिम से जुड़िए और इस ट्वीट को ज्यादा से ज्यादा रीट्वीट कीजिए।

इसके बाद ट्विटर पर Ratan Tata और BharatRatnaForRatanTata हैशटैग टॉप ट्रेंड में आ गया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

1 comment:

  1. i think this is an informative post and it is very useful knowledgeable. therefore, i would like to thank you for the efforts you have made in writing this great article. check here begum hazrat mahal scholarship all the latest and upcoming scholarship

    ReplyDelete

Powered by Blogger.