Header Ads

गुजरात हाईकोर्ट डायमंड जुबली पर पीएम मोदी बोले - समाज के आखिरी व्यक्ति को भी मिले न्याय

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गुजरात हाईकोर्ट के डायमंड जुबली कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने गुजरात हाईकोर्ट की तारीफ करते हुए कहा कि देशभर के लोगों का न्यायपालिका में विश्वास बढ़ा है।

अपना दायित्व निभाया

पीएम मोदी ने कहा कि संविधान के मूल्यों को न्यापालिका ने ताकत देने का काम किया है। न्यायपालिका ने अपना दायित्व बखूबी निभाया है। अब जरूरत इस बात की है कि समाज के आखिरी व्यक्ति को भी अदालात से न्याय मिले।

उन्होंने कहा कि न्यायापालिका ने दृढ़ता से संविधान के सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाई है। यही वजह है कि हमारा समाज आज भी न्यायप्रिय समाज है। भारतीय समाजा वैसे भी सदियों से न्प्यायप्रिय समाज रहा है।

न्यायिक प्रक्रिया को नया आयाम मिला

कोरोना काल में भी न्यायपालिका ने समर्पण का भाव दिखाया। ई-फाइलिंग से कई मामलों को सुलझाया। ईज ऑफ डिजिटल जस्टिस से न्यायिक प्रक्रिया का नया आयाम मिला है। देश की अदालतों में कोरोना काल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हुई। यही कारण है कि हर देशवासी को न्यायपालिक पर गर्व है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

1 comment:

  1. आपके द्वारा दी गई जानकारी बहुत ही महत्वपूर्ण है। जानकारी साझा करने की लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद । IGRS UP की सभी जानकारी यहां देखें

    ReplyDelete

Powered by Blogger.