Header Ads

पीएम के बयान पर कांग्रेस ने पूछा सवाल, आखिर लिखित में क्यों नहीं दे रहे एमएसपी की गारंटी

नई दिल्ली। कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी के राज्यसभा में दिए भाषण के बाद सोमवार को उन पर किसानों एवं देश के लोगों के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया है। पार्टी का कहना है कि उन्होंने सिर्फ ‘राजनीतिक तकरीर’ की लेकिन समस्या के समाधान को लेकर कोई बात नहीं की। कांग्रेस ने पीएम से पूछा कि वे लिखित में एमएसपी की गारंटी किस लिए नहीं दे रहे।

PM Modi बोले- देश में 'आंदोलनजीवी' के रूप में आई नई जमात, FDI का बताया नया फुलफॉर्म

पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का दावा है कि पीएम ने तीनों नए कृषि कानूनों को लेकर उठाए मुद्दों पर बात करने की बजाय,बिना तथ्य की बात सदन को गुमराह करने वाली बात है।

पीएम मोदी ने सोमवार को तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों से अपना आंदोलन खत्म कर कृषि सुधारों को एक मौका देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि यह समय खेती को 'खुशहाल' बनाने का है और देश को इस दिशा में आगे बढ़ना चाहिए।

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देकर पीएम ने कहा कि जब देश में सुधार होता है तो विरोध होता है। उन्होंने कहा कि जब देश में हरित क्रांति आई थी तो उस समय भी कृषि क्षेत्र में किए सुधारों का विरोध हुआ था।

उनके वक्तव्य के बाद खड़गे ने संसद भवन के बाहर मीडिया से कहा कि 'हमारी अपेक्षा थी कि पीएम किसान आंदोलन और देश में मचे हल्ले को देखकर तीनों कानूनों को वापस लेने की बात करेंगे। वह फिर सभी पक्षों से वार्ता करके तथा संसद को भरोसे में लेकर नए कानून की पहल की बात करेंगे। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।'



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.