Header Ads

टूलकिट केसः दिशा रवि ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, इस बात की लगाई गुहार

नई दिल्ली। किसान आंदोलन ( Kisan Andolan ) को वैश्विक स्तर पर फैलाने के लिए बनाए गए गूगल टूलकिट मामले ( ToolKit Case ) में बड़ी खबर सामने आई है। इस केस में आरोपी दिशा रवि ( Disha Ravi ) ने अब कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर दिशा रवि ने अपील की है कि दिल्ली पुलिस की ओर से की गई पूछताछ या जांच सामग्री मीडिया में लीक ना की जाए।

दिशा ने अपनी याचिका में पुलिस को यह निर्देश देने की अपील की है कि पुलिस जांच तो करे लेकिन उनकी प्राइवेट चैट और बातों को किसी भी तीसरे पक्ष जिसमें मीडिया भी शामिल है, उससे शेयर नहीं किया जाए।

कृष कानूनों के विरोध में किसानों के रेल रोको आंदोलन के चलते रद्द हुई कई ट्रेनें, जानिए किनके बदले गए रूट

आपको बता दें कि दिशा को दिल्ली पुलिस ने टूलकिट मामले में गिरफ्तार किया है। दिशा रवि को शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा।

कोर्ट में पेश होने से पहले ही दिशा रवि ने हाई कोर्ट याचिका दाखिल की है। इस याचिका में दिशा रवि ने व्हाट्सएप चैट को लीक किए जाने का विरोध किया है।

दिशा ने कहा है कि मेरे प्राइवेट चैट जानबूझकर मीडिया में लीक किए जा रहे हैं। मैं इस पर प्रतिबंध की मांग करती हूं।

टीवी चैनलों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई
यही नहीं दिशा रवि ने अपने याचिका में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से केबल टेलीविजन नेटवर्क (विनियमन) अधिनियम, 1995 के तहत व्हाट्सऐप चैट लीक करने वाले टीवी चैनलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। दिशा की मानें तो उनके और थर्ड पार्टी के बीच संवाद का सार्वजनिक करना निजता के उल्लंघन का मामला है।

दिशा रवि ने यह याचिका उस वक्त की है जब पुलिस जांच की कई बातें, दिशा के ग्रेटा थनबर्ग समेत कई लोगों से चैट के कंटेंट मीडिया में सामने आ रहे हैं। दिशा ने अपनी निजता का हवाला देते हुए याचिका दायर की है।

ममता बनर्जी को एक बार फिर बड़ा झटका देंगे अमित शाह, दो दिवसीय दौरे पर इन दिग्गज टीएमसी नेता को बीजेपी में करेंगे शामिल

अब तक हुए कई खुलासे
दिल्ली पुलिस ने टूलकिट केस में कई खुलासे किए हैं. पुलिस के मुताबिक, पहला टूलकिट 23 जनवरी को बनाया गया था। जबकि दूसरा टूलकिट 31 को बना. दिशा ने ग्रेटा को 3 फरवरी को ये टूलकिट दिया था।

इसी टूलकिट को ग्रेटा ने लगती से सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था। जिसे बाद में उन्हें डिलीट करना पड़ा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.