Header Ads

कर्नाटक: संगीतज्ञ और शिक्षाविद डॉ के ओमानकुट्टी को स्वाति संगीता पुरस्कार

नई दिल्ली। कर्नाटक के संगीतज्ञ और शिक्षाविद डॉ के ओमानकुट्टी को संगीतकारों के लिए राज्य सरकार के सर्वोच्च सम्मान स्वाति संगीता पुरस्कार 2020 के लिए चुना गया है। एसएल पुरम सदानंदन नाटक पुरस्कार 2020 में नाटककार इब्राहिम वेंगारा को दिया जाएगा। पुरस्कारों की घोषणा सांस्कृतिक मामलों के मंत्री ए के बालन ने की। स्वाति पुरस्कार में प्रमाणपत्र, प्रशस्ति पत्र और 2 लाख रुपये की राशि शामिल है।

मुंबई: कोरोना वायरस के दो हजार से अधिक नए मामले, 1305 इमारतों को सील किया

जूरी में आर हरिकृष्णन, प्रिंसिपल, श्री स्वाति थिरुनल कॉलेज ऑफ म्यूजिक, परसला रवि, एन मिनी, संगीत विभाग के प्रमुख, कन्नूर विश्वविद्यालय और सांस्कृतिक मामलों की प्रमुख सचिव रानी जॉर्ज शामिल थे। जूरी के सदस्यों ने कहा कि यह पुरस्कार डॉ ओमानकुट्टी के स्वाति केटराइट के योगदान के लिए है और युवा पीढ़ी को संगीत के लिए प्रेरित करने के लिए भी है।

उन्होंने कहा कि एक शिक्षाविद और कलाकार के रूप में अपनी प्रतिभा को साबित किया है। एसएल पुरम सदनंदन पुरस्कार में एक प्रमाण पत्र, प्रशस्ति पत्र और 1 लाख रुपये का नकद पुरस्कार शामिल है। इब्राहिम वेंगारा ने 50 से अधिक रेडियो नाटक और 25 अन्य नाटक किए हैं। उनके नाटकों में एजिल चोवा और उपराम को 14 भारतीय भाषाओं में अनुवाद किया गया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.