Header Ads

Assembly Election 2021: मतदान केंद्रो पर तैनात हर कर्मी को कोरोना का टीका लगाया जाएगा

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में चुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है। निर्वाचन आयोग ने 26 फरवरी को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनावी तारीखों का ऐलान किया।

भाजपा के लिए ये बड़ा दांव है। पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और केंद्र शासित पुडुचेरी में 27 मार्च से मतदान की प्रक्रिया शुरू होगी। वहीं 29 अप्रैल तक अलग-अलग चरणों में संपन्न होगी। दो मई को मतदान की गिनती के बाद स्पष्ट हो जाएगा कि साल 2021 में होने वाले इन चुनावों में बाजी किसके हाथ होगी।

दिल्ली सरकार के सभी विभाग छह माह के अंदर इलेक्ट्रिक वाहनों का करेंगे उपयोग

चुनावकर्मी फ्रंट लाइन वॉरियर घोषित

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए कई अहम सूचनाएं दी। देश में दोबारा तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच यह स्पष्ट किया गया कि चुनावी ड्यटी पर लगे हर कर्मचारी कोरोना वायरस का टीका लगाया जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने चुनावी ड्यूटी पर तैनात हर कर्मी को टीकाकरण के मकसद से अग्रिम मोर्चा का कार्यकर्ता घोषित किया है।

कोरोना दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए वोटिंग के लिए एक घंटे का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। कुछ इलाकों में मतदान केंद्रों में वेबकास्टिंग की व्यवस्था रहेगी और उपुयक्त संख्या में केंद्रीय बलों की तैनाती की जाएगी। पांचों विधानसभा चुनावों में ऑनलाइन नामांकन की सुविधा दी जाएगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.