Header Ads

प्रोपर्टी खरीदने वालों को केजरीवाल सरकार का बड़ा तोहफा, सर्किल रेट 20 फीसदी किए कम

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ( Delhi CM Arvind Kejriwal ) की सरकार ने प्रोपर्टी खरीदने वालों को एक बड़ा तोहफा दिया है। दिल्ली सरकार ने सर्किल रेट में 20 फीसदी की कमी की है। सरकार ने यह कमी रिहायशी, कमर्शिल और इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी की खरीद के लिए की है। शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक में इसे मंजूरी दी गई।

राज्य सरकार के एक अधिकारी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में सभी रिहायशी, व्यवसायिक और औद्योगिक संपत्तियों का सर्किल रेट ( Delhi Circle Rate ) 20 प्रतिशत कम कर दिया गया है। यह सभी तरह के कॉलोनियों और इलाकों में लागू रहेगा।

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अगले छह माह में खरीदे जाएंगे सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहन

फिलहाल 30 सितंबर 2021 तक सर्किल रेट में यह छूट है। सरकार के इस फैसले के बाद ये माना जा रहा है कि दिल्ली में प्रॉपर्टी की कीमतों में भारी कमी आएगी और रियल एस्टेट सेक्टर को इससे जबरदस्त फायदा होगा।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कैबिनेट के इस फैसले को लेकर कहा कि सर्किल रेट कम होने से प्रॉपर्टी खरीदने वालों को बड़ी राहत मिलेगी और रियल एस्टेट सेक्टर को बढ़ावा मिलेगा।

9वीं के छात्रों को मिलेगा स्कॉलरशिप

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को एक और बड़ा फैसला लेते हुए छात्रों को बड़ा तोहफा दिया है। दिल्ली सरकार ने 9 वीं के छात्रों के लिए विज्ञान के स्कॉलरशिप का ऐलान किया है। दिल्ली के 1000 छात्रों को 5,000 रुपये की इस स्कॉलरशिप का लाभ मिलेगा। इस स्कॉलरशिप का नाम 'मुख्यमंत्री विज्ञान प्रतिभा परीक्षा' रखा गया है।

दिल्ली सरकार ने DTC कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात, बसों में सफर करने वालों को भी मिलेगा ये फायदा

बता दें कि दिल्ली सरकार ने एक दिन पहले ही एक बड़ा फैसला लेते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों का खरीदने की घोषणा की थी। दिल्ली सरकार ने कहा था कि अगले छह महीने में सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहनों को हायर करेगी। केजरीवाल ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि वे अपनी पहली गाड़ी इलेक्ट्रिक वाहन की खरीदें।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि वे सभी बड़ी-बड़ी कंपनियों से अपील करते हैं कि अपने-अपने परिसरों में चार्जिंग स्‍टेशन बनाएं। रेस्‍टोरेंट, कॉमर्शियल कॉम्‍पलेक्‍स, पार्किंग लॉट्स हैं वहां चार्जिंग की सुविधा तैयार करें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.