Header Ads

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए महाराष्ट्र सरकार लगा सकती है 12 घंटे का कर्फ्यू

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण सरकार की चिंताएं बढ़ने लगी है। अब राज्य में 12 घंटे का कर्फ्यू लागू करने पर विचार किया जा रहा है। राज्य के राहत एवं पुनर्वास मंत्री विजय वाडेट्टीवार ने रविवार को कहा कि जल्द इस मामले में सरकार की ओर से फैसला लिया जा सकता है।

Coronavirus: चार राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े, सरकार उठा सकती है कड़े कदम

शादियों में 50 से अधिक लोगों के पहुंचने पर 1 लाख रुपये तक का जर्माना लगाने पर विचार हो रहा है। विजय वाडेट्टीवार के अनुसार महाराष्ट्र के कई जिलों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस कारण जिलाधिकारियों को कोरोना वायरस से निपटने के लिए नियमों को सख्त बनाने का आदेश दिया गया है। उन्हें कोरोना से निपटने के लिए अपने स्तर पर सख्त नियम लागू करने के अधिकार दिए गए हैं।'

मंत्री के अनुसार 'नागपुर, अमरावती, यवतमाल जैसे जिलों में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार कर रही है। सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में जल्द मीटिंग होगी, इसमें इस बात पर फैसला लिया जा सकता है।' यह कर्फ्यू देर रात से नहीं बल्कि 5 बजे से ही लागू होगा और अगले दिन सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। इस तरह महाराष्ट्र में 12 घंटे का कर्फ्यू लगने की आशंका है। दरअसल बीते कुछ दिनों में महाराष्ट्र के कई जिलों में तेजी से कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं। शनिवार को राज्य में कोरोना के 6,281 नए मामले मिले हैं। वहीं इस दौरान 40 लोगों की मौत हो गई। बीते 24 घंटे में इन आंकड़ों के आने के बाद से महाराष्ट्र सरकार बेहद सतर्क है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.