Header Ads

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, UK से आए सभी लोगों को रहना होगा क्वारंटीन

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के यूके स्ट्रेन के मामले में की संख्या भारत में बढ़ती जा रही है। देश में नए स्ट्रेन से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 82 हो गई है। इसके बाद भी भारत सरकार ने यूके से फ्लाइट सर्विस फिर शुरू कर दी है। लेकिन संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

भारत में कब होगी Corona Vaccination की शुरुआत? टीका ऐसे करें रजिस्टर

दरअसल, दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि जो भी शख्स यूके से दिल्ली आएगा उसे आइसोलेशन में रहना होगा। मिली जानकारी के मुताबिक अगर यूके से आने वाले सभी यात्रियों का दिल्ली एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट अनिवार्य रूप से कराना होगा और इसका खर्च भी यात्री को ही देना होगा।

 

दिल्ली सरकार के आदेश के अनुसार, टेस्ट के दौरान जो यात्री पॉजिटिव पाए जाएंगे उनको एक अलग इंस्टीट्यूशनल आइसोलेशन फैसिलिटी में रखा जाएगा। जबकि नेगेटिव आने पर उन्हें 7 दिन के लिए होम क्वारंटीन किया जाएगा।

खतरा: ब्रिटेन से बाहर निकला नया कोरोना वायरस, अब इन 5 देशों में भी फैला

इसके साथ ही केजरीवाल ने केंद्र सरकार से यूके से फ्लाइट्स की आवाजाही पर 31 जनवरी तक प्रतिबंध लगाने की अपील की है। बता दें 16 दिनों बाद यूके से एक फ्लाइट दिल्ली पहुंची है. इसमें 256 यात्री सवार थे।

बता दें सरकार ने 23 दिसंबर को सरकार ने घोषणा की थी कि 31 दिसंबर तक दोनों देशों के बीच फ्लाइट्स की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगी लेकिन अब इसे बहाल कर दिया गया है। इससे पहले 6 जनवरी को भारत से ब्रिटेन के लिए उड़ान की बहाली हुई थी। वहीं नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी के मुताबिक हर सप्ताह भारत और ब्रिटेन से 15-15 उड़ानें संचालित की जाएंगी। हालांकि ये शेड्यूल 23 जनवरी तक ही चलेगा।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.