Header Ads

Covid-19 : पीएम मोदी 16 जनवरी को लॉन्च करेंगे Corona टीकाकरण अभियान

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़े कोरोना टीकाकरण अभियान को लेकर तैयारी जोरों पर हैं। देश के अलग-अलग शहरों में कोरोना वैक्सीन पहुंचाने का काम जोरों पर है। कोविशील्ड और कोवैक्सीन तेजी से अलग-अलग शहरों में पहुंचाए जा रहे हैं। इस बीच जानकारी यह मिली है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे। वह 16 जनवरी को टीका के साथ को-विन ऐप (Cowon App) की भी शुरुआत करेंगे।

बता दें कि भारत में कोरोना टीकाकरण अभियान की की तैयारियां अंतिम चरण में है। आज 20 से ज्यादा शहरों तक कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति हो जाएगी। बीती रात पुणे की सीरम इंस्टीट्यूट से कुल 6 कंटेनर वैक्सीन लेकर रवाना हुए हैं। तीन ट्रकों को मुंबई एयरपोर्ट के लिए भेजा गया है। जबकि पुणे एयरपोर्ट और बेलगाम के लिए एक-एक ट्रक को रवाना किया गया है। खबर ये भी है कि मुंबई एयरपोर्ट से 22 जगहों पर वैक्सीन पहुंचाई जाएगी। इसके अलावा आज देश के 20 से ज्यादा शहरों में कोविशील्ड वैक्सीन पहुंचने की उम्मीद है। भारत बायोटेक के वैक्सीन की पहली खेप दिल्ली पहुंच चुकी है।

कोविड-19 वैक्सीन की 54.72 लाख खुराक अलग-अलग शहरों में पहुंचाई जा चुकी है। 14 जनवरी तक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से 1.1 करोड़ और भारत बायोटेक से 55 लाख खुराक मिल जाएगी। पहले चरण में 3 करोड़ लोगों को भारत में इमरजेंसी यूज ऑथोराइजेशन मिली दो वैक्सीन दी जाएंगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.