Header Ads

Corona vaccine : सुबह 11 बजे DCGI की प्रेस कॉन्फ्रेंस, हो सकता है बड़ा ऐलान

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीन को लेकर आज केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन ( सीडीएससीओ ) बड़ी घोषणा कर सकता है। ऐसा इसलिए कि रविवार को ड्रग कंट्रोरल जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) सुबह 11 बजे कोरोना वायरस वैक्सीन पर मीडिया को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि वो कोविशील्ड और स्वदेशी कोवैक्सीन के इस्तेमाल को लेकर अपनी मंजूरी की घोषणा कर सकते हैं।

इससे पहले शनिवार को भारत के केंद्रीय औषधि प्राधिकरण के एक्सपर्ट पैनल ने कोविड-19 के स्वदेशी टीके कोवैक्सीन को कुछ शर्तों के साथ इमरजेंसी इस्तेमाल की अपनी मंजूरी दे दी है। केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) की कोविड-19 संबंधी एक विषय विशेषज्ञ समिति (एसईसी) ने शुक्रवार को ऑक्सफोर्ड के कोरोना वायरस रोधी टीके के भारत में इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मंजूरी देने की भी सिफारिश की थी। इसी के साथ भारत में कोविड-19 का पहला टीका जल्द आने का रास्ता साफ हो गया है।

बता दें कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए देश में अभी तक दो वैक्सीन को सरकार मंजूरी दे चुकी है। इसी के साथ शनिवार को देशभर में कोरोना वैक्सनीनेशन अभियान चलाने का ड्राय रन भी सफलतापूर्वक किया गया। ऐसे में आज डीसीजीआई कोरोना वैक्सीन लगाने को लेकर कोई बड़ा ऐलान कर सकता है। DCGI आज 11 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी और अनुमान जताया जा रहा है कि इसमें वैक्सीनेशन अभियान के बारे में जानकारी दी जा सकती है



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.