Header Ads

राम मंदिर निर्माण के लिए आज से शुरू होगा चंदा जुटाने का अभियान, राष्ट्रपति से मिलेंगे वीएचपी नेता

नई दिल्ली। अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा अभियान आज से शुरू होगा। इस सिलसिले में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार समेत वीएचपी के बड़े नेता सुबह 11 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वीएचपी नेता और धर्मगुरु राष्ट्रपति से अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगेंगे।

कारसेवकों पर गोली चलाने वाले आज पत्थर चलाने की बात कर रहे हैं - मोहसिन रजा

इस मामले में खास बात यह है कि राष्ट्रपति राम मंदिर के लिए चंदा देते हैं या नहीं। अगर देते हैं तो कितनी राशि देते हैं। इसके साथ ही राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले समर्पण निधि कार्यक्रम की राष्ट्रपति शुरुआत करेंगे। वीएचपी नेता आलोक कुमार के मुताबिक वे देश के प्रथम नागरिक हैं। इसलिए उनकी शुभकामनाएं लेने जा रहे हैं।

राम मंदिर के लिए चंदा अभियान के तहत पांच लाख से ज्यादा गांवों में 12 करोड़ से ज्यादा परिवारों से संपर्क साधा जाएगा। गांव के लोगों से चंदा मांगा जाएगा। बता दें कि गुजरात स्थित सोमनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार में तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद शामिल हुए थे।

चंदा जुटाने का अभियान 27 फरवरी तक जारी रहेगा। अभियान के तहत राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद लोगों का समर्पण और सहयोग राशि लेगी। 10 रुपए, 100 रुपए और 1000 रुपए के कूपन होंगे। 2000 रुपए से ज्यादा सहयोग करने वालों को रसीद दी जाएगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.