Header Ads

प्राइवेसी को लेकर व्हाट्सऐप ने पेश की सफाई, कहा - चैट और कॉल डिटेल पूरी तरह से सुरक्षित

नई दिल्ली। प्राइवेसी को लेकर दुनियाभर में आलोचना का शिकार होने के बाद इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने सफाई पेश की है। व्हाट्सऐप प्रबंधन ने डेटा शेयरिंग पॉलिसी में बदलाव पर सफाई देते कहा है कि नए अपडेट से फेसबुक के साथ डेटा शेयरिंग में कोई बदलाव नहीं होगा। चैट और कॉल डिटेल पहले की तरह पूरी तरह सुरक्षित रहेंगी। साथ ही एंड टू एंड एनक्रिप्शन भी जारी रहेगा।

इन यूजर्स को हमेशा के लिए बैन करने जा रहा है व्हाट्सएप, हो जाएं सतर्क

व्हाट्सऐप प्रमुख विल कैथार्ट ने ट्वीट कर बताया है कि कंपनी ने अपनी नीति पारदर्शी होने और पीपुल-टू-बिनजेस के वैकल्पिक फीचर की जानकारी देने के लिए अपडेट की है। यह स्पष्ट होना हमारे लिए महत्वपूर्ण है कि यह अपडेट कारोबार संबंधी जानकारियां देने के लिए है। इससे फेसबुक के साथ डेटा शेयर करने की हमारी नीतियों पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

बता दें कि वहाट्सऐप ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर अपडेट देना शुरू किया था। इसमें यूजर्स के डेटा प्रोसेस और फेसबुक के साथ शेयर करने संबंधी अपडेट की जानकारी दी जा रही है। व्हाट्सऐप ने ताजा अपडेट में कहा है कि व्हाट्सऐप की सेवाओं का उपयोग जारी रखने के लिए उपयोक्ताओं को 8 फरवरी, 2021 तक नई शर्तों व नीति से सहमत होना होगा। सहमत न होने पर उनकी सेवाएं बंद हो जाएंगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.