Header Ads

गुजरात: इन 4 शहरों में अगले 15 दिनों तक जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू, बाहर निकले तो होगी मुश्किल

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से गिरावट आ रही है। साथ ही देश में कल से टीकाकरण बू शुरू हो रहा है। इनसब के बावजूद भी गुजरात सरकार ने चार शहरों में 15 और दिनों तक नाइट कर्फ्यू जारी रखने का फैसला किया है।

Patrika Explainer: कोरोना वायरस से इम्यूनिटी पर क्या कहती है नई स्टडी

गुजरात मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शुक्रवार को कहा कि चार बड़े शहरों में एहतियात के तौर पर अगले 15 दिनों तक रात का कर्फ्यू जारी रहेगा। CM ने कहा कि अहमदाबाद , सूरत, वड़ोदरा और राजकोट में नवंबर, 2020 को रात का कर्फ्यू लगाने से संक्रमण नियंत्रण में आया है ऐसे में एहतियात के तौर पर अगले 15 दिनों तक इन शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

रूपाणी ने आगे कहा ये फैसला सावधानी और सतर्कता को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा मैं लोगों से धैर्य रखने और कुछ और दिनों के लिए अधिकारियों के साथ सहयोग करने का आग्रह करता हूं। अगले 15 दिनों तक रात 10 बजे के बाद अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।इससे संक्रमण का खतरा और कम हो जाएगा।

स्वास्थ्यकर्मियों को कल से लगेगा कोरोना वैक्सीन का टीका, देखें वीडियो

बता दें नवंबर 2020 में अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा था। जिसके बाद राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था और इसकी वजह से कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों में भारी कमी आई और महामारी को फैलने से रोकने में मदद मिली थी। उस वक्त इन चारों शहरों में रात नौ से सुबह छह बजे तक घर से बाहर जाने की मनाही थी लेकिन हाल ही में थोड़ी राहत देते हुए कर्फ्यू का समय रात दस बजे से सुबह छह कर दिया गया।

गुजरात पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप

वहीं राज्य में मौजूदा कोरोना की हाताल की बात करें तो फिलहाला गुजरात में संक्रमण के मामलों की संख्या 2,54,314 है और अब तक 4,357 लोगों की मौत हो चुकी है।हालांकि ब संक्रमण की रफ्तार बहुत कम हो गई है।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.