Header Ads

सेना दिवस पर बोले आर्मी चीफ- लगभग 300-400 पाक आतंकवादियों ने LoC पर घुसपैठ की कोशिश की

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को सेना दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुंकुंद नरवने ( Indian Army Chief General MM Naravane ) ने कहा कि करीब 300 से 400 पाकिस्तानी आतंकवादी नियंत्रण रेखा के पार लॉन्चपैड में भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ का इंतजार कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अग्रिम चौकी पर तैनात सेना के जवान उनकी गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं। सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि नियंत्रण रेखा पर तैनात जवान पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन का करारा जवाब दे रहे हैं।

Utility: अब केवल 30 मिनट में आपके दरवाजे पहुंचेगा गैस सिलेंडर, जानिए कब से शुरू होगी सर्विस

 

2018 में, पाकिस्तान ने संघर्ष विराम उल्लंघन की 1629 घटनाओं को अंजाम दिया। सैन्य प्रमुख ने कहा कि देश में हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी के लिए पाकिस्तान ड्रोन और सुरंगों का इस्तेमाल कर रहा है। एलओसी पर, हमारे बल पाकिस्तान की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। घुसपैठ रोधी ग्रिड को मजबूत किया गया है, जिससे पाकिस्तान के लिए आतंकवादियों को भारतीय क्षेत्र में धकेलना लगभग असंभव हो गया है।" उन्होंने यह भी कहा कि आतंकवाद रोधी ग्रिड के मजबूत होने से जम्मू और कश्मीर घाटी में आतंकी गतिविधियों में कमी आई है। सेना प्रमुख ने कहा कि पिछले साल आतंकवाद-रोधी अभियानों में लगभग 200 आतंकवादी मारे गए।

दिल्ली में बर्ड फ्लू का खतरा! नॉर्थ एमसीडी ने होटल और रेस्टोरेंट्स में बैन किया चिकन और अंडा

पूर्वोत्तर राज्यों की स्थिति के बारे में बात करते हुए जनरल नरवने ने कहा कि पिछले एक साल में लगभग 600 उग्रवादियों ने आत्मसमर्पण किया और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.