Header Ads

Weather Alert: 31 दिसंबर तक बर्फीली हवाओं की जद में दिल्ली, इन राज्यों में जानिए मौसम का हाल

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली ( Cold in Delhi ) समेत समूचे उत्तर भारत ( Cold in North India ) में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग ( IMD ) ने चेतावनी दी है कि फिलहाल सर्दी का असर ऐसे ही बना रहेगा। मौसम विभाग का स्पष्ट संकेत है कि इस बार नए साल का स्वागत बर्फीली हवाओं ( Cold Wave in Delhi ) के बीच किया जाएगा। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 31 दिसंबर तक सर्दी ऐसे ही सताती रहेगी, लेकिन एक जनवरी के बाद तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

Weather Update: बर्फीली हवाओं के आगोश में रहेगी दिल्ली, जानें नए साल पर पड़ेगी कितनी ठंड?

बर्फीली हवाओं का दौर जारी रहेगा

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार राजधानी में फिलहाल अगले दो दिनों तक बर्फीली हवाओं का दौर जारी रहेगा। पिछले दो दिनों की बात करें तो मौसम विभाग ने सफदरजंग में सोमवार रात को न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस और रविवार रात को 5.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया। आईएमडी ने जानकारी देते हुए बताया कि लोधी रोड मौसम केंद्र ने न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस और 2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर भारत सरकार अलर्ट, गृह मंत्रालय ने जारी किए निर्देश

Coronavirus Crisis में फीका रहेगा नए साल का जश्न, इस राज्य में सरकार ने लिया बड़ा फैसला

31 दिसंबर को तापमान में गिरावट

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार 31 दिसंबर को तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। इसके साथ दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में अगले कुछ दिनों तक शीत लहर की स्थिति बनी रह सकती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.