Header Ads

Vijay Diwas 2020 : राजनाथ सिंह ने किया स्वर्णिम विजय वर्षा के लोगो का अनावरण, सेना के बहादुरी को किया सलाम

नई दिल्ली। भारत पर पाकिस्तान की ऐतिहासिक जीत यानि विजय दिवस 2020 के अवसर पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वर्णिम विजय वर्षा के लिए लोगो का अनावरण किया। इस मौके पर उन्होंने सेना के शौर्य को नमन करते हुए कहा कि विजय दिवस साहसी और बहादुर सैनिकों की याद दिलाता है। बता दें कि हर साल विजय दिवस 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में भारत को मिली जीत की याद में मनाया जाता है। आज पूरा देश उसी की याद में 50वीं वर्षगांठ मना रहा है।

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने 1971 में भारत की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत के उत्सव पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने सेना के शौर्य को नमन किया है। उन्होंने कहा है कि 1971 की जीत के बाद पड़ोसी देश भारत के प्रधानमंत्री का लोहा मानते थे और हमारे देश की सीमा का उल्लंघन करने से डरते थे।

बता दें कि इस बार विजय दिवस पर एक समारोह में हिस्सा लेने के लिए भारत के निमंत्रण पर बांग्लादेश मुक्ति वाहिनी के 58 वीर योद्धा 15 दिसंबर को कोलकाता पहुंचे। जहां के फोर्ट विलियम में भारतीय सेना की पूर्वी कमान की तरफ से आयोजित कार्यक्रम स्वागत विजय दिवस उत्सव 2020 में इन योद्धाओं ने भाग लिया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.