Header Ads

Sonu Sood बने ग्लोबल एशियन सेलिब्रिटी, जानें एशिया की 50 हस्तियों में और किन लोगों को मिली जगह

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( Coronavirus )जैसी महामारी के बीच देश में जरूरतमंदों के लिए मसीहा बनकर उभरे बॉलीवुड के अभिनेता सोनू सूद ( Sonu Sood )ने नया मुकाम हासिल किया है। अपनी दरियादिली के चलते सोनू सूद ने ग्लोबल एशियन की लिस्ट में टॉप पर जगह बनाई है।

रील से निकलकर रीयल हीरो बने सोनू सूद को 2020 के लिए नंबर एक एशियाई हस्ती के रूप में चुना गया है। इस संबंध में अपनी तरह की अनूठी रैंकिंग लंदन में जारी की गई है।

लोगों की मदद करने के लिए सोनू सूद ने लिया इतने करोड़ का कर्ज, जानिए अपनी कौनसी कीमतें चीजें रखीं गिरवी

pic.jpg

इन लोगों को किया गया शामिल
यूके स्थित ईस्टर्न आई अखबार की ओर से प्रकाशित 50 एशियाई हस्तियों में सोनू सूद को पहला स्थान हासिल हुआ है। दरअसल इस सूची के माध्यम से उन कलाकारों को सम्मानित किया गया है, जिन्होंने अपने काम से समाज में सकारात्मक छाप छोड़ी है और लोगों को प्रेरित किया है।

इस सूची में शामिल सिनेमा, संगीत और फैशन की दुनिया से अन्य भारतीय हस्तियां भी शामिल हैं।

सम्मान के बाद ये बोले सोनू
अभिनेता सोनू सूद ने इस सम्मान के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा कि, 'मेरे प्रयासों को पहचानने के लिए ईस्टर्न आई, धन्यवाद। जैसे महामारी आई, मुझे एहसास हुआ कि मेरे देशवासियों की मदद करना मेरा कर्तव्य है।

यह ऐसी चीज थी जो मेरे अंदर से आई। जो मैंने किया, यह एक भारतीय के रूप में मेरी जिम्मेदारी थी और मैं अपनी अंतिम सांस तक नहीं रुकूंगा।'

वहीं ईस्टर्न आई के एडिटर ने कहा कि सोनू सूद पूरी तरह इस सम्मान के हकदार हैं। उन्होंने कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच जिस तरह लोगों की मदद की और उनके लिए आगे आए, ये काबिले तारीफ तो है ही साथ ही लोगों को प्रेरणा देने वाला है।

टॉप 10 में ये भारतीय भी शामिल
ग्लोबल एशियन सूची में पांचवा स्थान गायक अरमान मलिक का रहा है। जबकि अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा 6वें स्थान पर रही, वहीं बाहुबली एक्टर प्रभास ने 7वें पायदान पर जगह बनाई है।

इन हस्तियों को मिली जगह
नाम स्थान
आयुष्मान खुराना 11
दिलजीत दोसांझ 14
शहनाज गिल 16
अमिताभ बच्चन 20
पंकज त्रिपाठी 23
असीम रियाज 25
डिजाइनर मसाबा गुप्ता 32
कॉमेडियन सलोनी गौर 36
धवानी बच्चुशाली 42
हेल्ली शाह 47
अनुष्का शंकर 50

15 हस्तियां शामिल

ग्लोबल एशियन सेलिब्रिटीज की टॉप 50 की सूची में सोनू सूद समेत 15 हस्तियों ने जगह बनाई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.