Header Ads

एसोचैम वीक में PM Modi बोले-  आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को हासिल करने के लिए आगे आएं कारोबार जगत के लोग

नई दिल्ली। ASSOCHAM फाउंडेशन वीक 2020 का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारा देश अपने दम पर आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। आने वाले वर्षों में हम इस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे। लेकिन आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को हासिल करने के लिए देश के सभी उद्यमियों को आगे आने की जरूरत है। आप लोगों को भी सरकार के साथ सहयोग करना होगा। साथ ही अपने स्तर पर जरूरी कदम उठाने होंगे।

तेजी से लक्ष्य हासिल करने की जरूरत

वर्तमान में पूरी दुनिया एक और औद्योगिक क्रांति की ओर अग्रसर है। इसलिए हमें अपने राष्ट्र निर्माण लक्ष्यों को प्राप्त करने की योजना पर आज से ही काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी चुनौती केवल आत्मनिर्भर बनना नहीं है, बल्कि इस लक्ष्य को जल्द से जल्द हासिल करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। 

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया को भारतीय अर्थव्यवस्था पर भरोसा है। कोरोना वायरस महामारी के दौरान हमने एफडीआई की रिकॉर्ड निवेश हासिल की है। हमें इस विश्वास को बनाए रखने के लिए अपने घरेलू निवेश को बढ़ाना होगा।

 सरकार के साथ सहयोग करें उद्यमी

इस मौके पर टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष और प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टटा ने कहा कि लंबे अरसे से मैं कारोबार और व्यापार की दुनिया से जुड़ा रहा हूं। पीएम मोदी देश हित में आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को हासिल करना चाहते हैं। उन्होंने महामारी को नियंत्रित करने के काम को कुशलतापूर्वक अंजाम दिया है। अब हम लोगों को भी सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने में सहयोग करने की जरूरत है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.