Header Ads

PM Modi के इस ट्वीट ने बनाया राजनीति में रिकॉर्ड, जानिए कौनसा रहा इस वर्ष का Golden Tweet

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) जैसी महामारी के चलते वर्ष 2020 हर किसी के जहन में बना रहेगा। अब ये साल खत्म होने जा रहा है। सोशल मीडिया पर इस महामारी के चलते जमकर ट्वीट ( Tweet ) हुए। कई जानी मानी हस्तियों ने इन ट्वीट्स के जरिए जनता से संवाद कायम रखा। इन्हीं ट्वीट में एक ट्वीट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi Tweet ) का भी रहा। जिसने राजनीति के क्षेत्र में रिकॉर्ड बनाया।

दरअसल साल 2020 अब खत्म होने की ओर है, ऐसे में ट्विटर द्वारा पूरे साल की झलकियों को दिखाया जा रहा है. ट्विटर की ओर से सबसे अधिक रिट्वीट, लाइक और वायरल ट्वीट, अलग-अलग क्षेत्रों के ट्वीट के बारे में बताया गया है। आईए जानते हैं कि पीएम मोदी के किसी ट्वीट ने बनाया रिकॉर्ड और देश में इस साल कौनसा रहा गोल्डन ट्वीट।

बदल गया बाइक के पीछे बैठने और टायर को लेकर नियम, सरकार की जारी गाइडलाइन का नहीं किया पालन तो बढ़ेगी मुश्किल

पीएम मोदी का ये ट्वीट हुआ सबसे ज्यादा हिट
कोरोना संकट काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से एक खास अपील की थी। अप्रैल में कोरोना वॉरियर्स को सलाम करने के लिए पीएम मोदी की अपील पर देश ने रात नौ बजे 9 मिनट तक दीप जलाया।

पीएम मोदी ने भी अपनी तस्वीर जारी की थी, अब उस ट्वीट ने रिकॉर्ड बना दिया है। पीएम मोदी का 5 अप्रैल को किया गया ट्वीट, भारत में रिट्वीट किया गया नंबर 1 पॉलिटिकल ट्वीट रहा।

पीएम मोदी के इस ट्वीट को 1 लाख 18 हजार से ज्यादा बार रिट्वीट किया गया। जो किसी भी भारतीय राजनेता का इस साल किए गए ट्वीट में सबसे अधिक रिट्वीट पाने वाला ट्वीट है।

th08-vijay.jpg

इस मशहूर अभिनेत्री ने शूटिंग से लौटने के बाद होटल के कमरे में किया सुसाइड, खुले दरवाजे तो उड़ गए सबके होश

ये रहा गोल्डन ट्वीट
दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार विजय का एक ट्वीट इस बार गोल्डन ट्वीट बना। विजय ने अपने फैन्स के साथ एक सेल्फी ट्विटर पर शेयर की। यह ट्वीट 1 लाख 45000 बार रीट्वीट के साथ सबसे आगे रहा। इसके साथ इस ट्वीट ने गोल्डन ट्वीट का खिताब भी जीता।

सुशांत सिंह की फिल्म का हैशटैग
बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत भी ट्वीटर पर छाए रहे। उनके निधन के बाद रिलीज हुई आखिरी फिल्म दिल बेचारा का हैशटैग (#DilBechara) टॉप पर रहा।

28_08_2020-.jpg

विराट-अनुष्का का ट्वीट पर हिट
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के पैरेंट्स बनने का ट्वीट भी हिट रहा। इस ट्वीट को सबसे ज्यादा लाइक मिले हैं। 27 अगस्त को अनुष्का शर्मा ने अपने पति विराट कोहली के साथ फोटो शेयर कर अपनी प्रग्नेंसी की खबर दी थी। फोटो के साथ अनुष्का ने कैप्शन लिखा- हम दो से तीन हो जाएंगे, जनवरी 2021 तक पहुंचते हुए। विराट ने भी इसी कैप्शन के साथ फोटो शेयर की इसे ट्विटर पर खूब पसंद किया गया।

अमिताभ के कोविड पॉजिटिव ट्वीट को मिले खूब लाइक
अभिनेता अमिताभ बच्चन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले ट्वीट को भी खूब लाइक मिले। ट्विटर पर इसे 4 लाख 43 हजार लाइक मिले।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.