Header Ads

जम्मू-कश्मीर के DDC चुनाव में गुपकार ने बढ़त बनाई, भाजपा दूसरे नंबर पर

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (Jammu Kashmir DDC Elections Results) की 280 सीटों में 265 पर रुझान सामने आ चुके हैं। शुरुआती रुझानों में गुपकार गठबंधन ने 90 सीटों के साथ बढ़त बना ली है। वहीं भाजपा 65 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 29 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं अन्य 84 पर आगे बताए जा रहे हैं। बता दें कि बीजेपी के खिलाफ 7 दलों ने गुपकार गठबंधन बनाकर एक साथ चुनाव लड़ा है। गुपकार गठबंधन में नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, पीपल्स कॉन्फ्रेंस, आवामी नेशनल कॉन्फ्रेंस, J&K पीपल्स मूवमेंट के साथ ही सीपीआई और सीपीएम शामिल हैं।

राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, आठ चरणों में हुए इन चुनावों में 450 से अधिक महिला उम्मीदवारों समेत कुल 4,181 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे हैं। राज्य चुनाव आयुक्त केके शर्मा ने एक दिन पहले यानी रविवार को ही मतगणना प्रक्रिया के लिए तैयारियों और अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की थी।

डीडीसी चुनाव में भाजपा को तीसरी जीत

जिला विकास परिषद (DDC)चुनाव के भाजपा को कश्मीर में तीसरी सफलता मिली है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) की महिला उम्मीदवार ने पुलवामा के काकपोरा से जीत हासिल की है।

कश्मीर में खिला कमल

डीडीसी चुनाव में कश्मीर घाटी में कमल खिल गया है। डीडीसी चुनाव में श्रीनगर के खोनमोह-द्वितीय से भाजपा का उम्मीदवार ऐजाज हुसैन ने जीत हासिल की। ऐजाज हुसैन ने जीत के बाद कहा कि हमने गुपकार गठबंधन के उम्मीदवार के खिलाफ लड़ाई लड़ी और भाजपा आज श्रीनगर में विजयी हुई। मैं जम्मू-कश्मीर और सुरक्षा बलों के लोगों को बधाई देता हूं। वहीं भाजपा ने कश्मीर में दूसरी सीट बांदीपोरा जिले के तुलील में जीती। यहां से भाजपा उम्मीदवार एजाज अहमद खान जीते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.