Header Ads

ब्रिटेन से भारत आने वाली उड़ानों पर लगी अस्थायी रोक को बढ़ाया जा सकता है: हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्ली। भारत के नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri) ने मंगलवार को आशंका व्यक्त की है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्ट्रेन को रोकने के ब्रिटेन (Britain) की उड़ानों पर लगाई रोक को बढ़ाया जा सकता है।

IAF चीफ भदौरिया बोले- चीन की नीतियों का मोहरा बन गया है पाक

हरदीप सिंह पुरी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वे अस्थायी निलंबन के एक मामूली विस्तार की उम्मीद करते हैं। उन्हें उम्मीद नहीं है कि ये विस्तार लंबा या अनिश्चित होगा।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बीते हफ्ते 23 दिसंबर से ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी उड़ानों को अस्थायी रोक लगाने का ऐलान किया था। उड़ान पर प्रतिबंध 31 दिसंबर, 11.59 बजे तक जारी रहेगा।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक आधिकारिक बयान में कहा था कि ब्रिटेन में मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए,भारत सरकार ने फैसला किया है कि ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी उड़ानें अस्थायी रूप से 31 दिसंबर, 11:59 बजे तक निलंबित रहेंगी। यह निलंबन 22 दिसंबर को रात 11.59 बजे शुरू हुआ था। ”

एक साक्षात्कार में नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि ब्रिटेन से भारत आने वाले सभी यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा। इन्हें 7 दिनों के क्वारंटाइन में अनिवार्य रूप से रहना होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.