Header Ads

केंद्र और बंगाल में बढ़ी तकरार, सुवेंदु अधिकारी का टीएमसी के सभी पदों से इस्तीफा

नई दिल्ली। बीते दिनों पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के बाद से ममता सरकार और केंद्र सरकार की तकरार बढ़ गई है। इसके बाद से केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तीन आईपीएस अधिकारियों को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर बुलाने के लिए आदेश जारी किया है।

ममता बनर्जी का कहना है कि चुनाव से पहले यह कदम संघीय ढांचे के बुनियादी सिद्धांतों के खिलाफ है। वहीं सुवेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस ;टीएमसी के सदस्य के साथ-साथ पार्टी के अन्य सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। वहीं दक्षिण बंगाल राज्य परिवहन निगम ;एसबीएसटीसी के अध्यक्ष सेवानिवृत्त कर्नल दीप्तंगाशु चौधरी ने सीएम ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा दे दिया है।

सुवेंदु अधिकारी ने टीएमसी के सदस्य के साथ पार्टी में अन्य पदों से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सीएम और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा दे दिया है। वहीं गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार को तीन आईपीएस अधिकारियों को जल्द रीलीव देने के लिए एक और पत्र भेज दिया है। तीन आईपीएस अधिकारियों को गृह मंत्रालय द्वारा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति को लेकर रिपोर्ट करने को कहा गया है।

ममता ने आपत्ति जताई

बंगाल की सीएम ममता ने कहा राज्य की आपत्ति के बावजूद पश्चिम बंगाल के तीन सेवारत आईपीएस अधिकारियों को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर बुलाने के भारत सरकार का आदेशै कैडर नियम 1954 के आपातकालीन प्रावधान की शक्ति के उल्लंघन का एक बड़ा उदाहरण है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.