Header Ads

आइआइटी मद्रास में कोरोना विस्फोट; 87 छात्रों सहित 104 पॉजिटिव, विभाग बंद

नई दिल्ली.

आइआइटी-मद्रास में कोरोना बम फूटा है। रविवार तक यहां संक्रमितों की सं या 71 थी, सोमवार को 33 और पॉजिटिव आए। करीब दो सप्ताह में कैंपस के 104 लोग पॉजिटिव आए हैं, इनमें 87 छात्र हैं। मेस, लैब, लाइब्रेरी और कई विभागों को बंद कर दिया गया है। छात्रों को रूम में पैक्ड फूड पहुंचाया जा रहा है। अब तक 444 सैंपल लिए गए हैं।

संक्रमितों में 4 मेस स्टाफ और एक रेजिडेंट है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 9 हॉस्टल और एक गेस्ट हाउस संक्रमण की चपेट में है। आइआइटी प्रशासन का कहना है कि कैंपस को सैनिटाइज किया जा रहा है।

जीतन राम मांझी पॉजिटिव
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर ये जानकारी दी है। इससे एक ही दिन पहले वे पार्टी के 140 नेताओं के साथ राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शामिल हुए थे। पार्टी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक और अध्यक्ष पद का चुनाव टाल दिया है।

कोविशील्ड ब्रांडनेम पर सीरम इंस्टीट्यूट को नोटिस
मुंबई की एक अदालत ने कोरोना वै सीन में कोविशील्ड ब्रांडनेम का इस्तेमाल करने पर सीरम इंस्टीट्यूट को नोटिस जारी किया है। नांदेड की एक दवा कंपनी यूटिस बायोटेक ने वाद दायर कर बताया कि उन्होंने अप्रेल 2020 में कोविशील्ड ट्रेड मार्क का रजिस्ट्रेशन कराया था। जबकि सीरम कंपनी ने जून में रजिस्ट्रेशन का आवेदन किया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.