Header Ads

5 महीने की गर्भवती महिला ने 62 मिनट में लगाई 10 किमी की दौड़

नई दिल्ली। हिंदी में एक कहावत है ‘जहां चाह वहां राह’ यानी जो आप दिल से करना चाहते हैं वो आप किसी भी तरह कर ही लेते हैं। और इसी बात पर बेंगलुरु की महिला ने एक बार फिर मुहर लगाई है। पेशे से इंजीनियर अंकिता गौड़ (Ankita Gaur) 5 महीने की गर्भवती महिला हैं और उन्होंने 10 किलोमीटर की दौड़ को 62 मिनट में पूरा किया है।

हाफ मैराथन से कोरोना जागरूकता का संदेश

दरअसल, रविवार को सलाना टीसीएस वर्ल्ड 10K (TCS World 10K) मैराथॉन का आयोजन किया गया था। इसी में अंकिता ने ये कारनामा कर दिखाया है। साल 2008 से शुरू हुआ टीसीएस वर्ल्ड 10K मैराथॉन वैसे मई-जून के महीने में होता था लेकिन इस बार कोरोना महामारी की वजह से इसका आयोजन दिसंबर में किया था। इस मैराथान में कई लोगों ने हिस्सा लिया जिसमें एक नाम अंकिता का भी था।

मिली जानकारी के मुताबिक अंकिता 2013 से टीसीएस वर्ल्ड 10K में हिस्सा ले रही हैं। इसके अलावा वे कई अंतरराष्ट्रीय मैराथन में भी हिस्सा ले चुकी हैं । लेकिन इस बार का मैराथन उनके लिए किसी चुनौती से कम नहीं था क्यों कि वे गर्भवती है।

छत्तीसगढ़ वर्चुअल मैराथन दौड़ के लिए 24 घंटे के भीतर ही 19 हजार लोगों ने कराया अपना रजिस्ट्रेशन

मीडिया से बात करते हुए अंकिता ने बताया कि दौड़ना उनके लिए सांस लेने की तरह है.। वे पिछले नौ साल से रोजाना दौड़ रही हैं। गर्भवती होने के बाद भी मैं रोजाना पांच से आठ किमी नियमित रूप से दौड़ रही थी। हालांकि इसमें कोई समय सीमा नहीं थी। लेकिन मैराथान में दौड़ना थोड़ा अलग था।

उन्होंने आगे बताया कि इससे पहले सभी दौड़ में उन्हें मेडल मिल ही जाता था लेकिन इस बार वे रुक-रुक कर दौड़ रही थी क्योंकि पांच महीने की गर्भवती होने के कारण मेरे शरीर पहले की तुलना में अलग है।

Virtual Marathon में CM भूपेश समेत मंत्रियों ने लगाई दौड़, सोशल मीडिया में अपलोड की फोटो

उन्होंने कहा इस मैराथन में शामिल होने के पहले मैंने सभी टेस्ट करवाए थे। इसके अलावा मैंने अपने डॉक्टर से भी सलाह ली थी। उनके हां कहने के बाद भी मैंने इसमें हिस्सा लिया था। अंकिता बताती हैं डॉक्टर के अलावा उनके माता-पिता और पति ने भी उन्हें इसके लिए प्रोत्साहित किया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.