Header Ads

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी की बड़ी कार्रवाई, फारूक अब्दुल्ला की 11.86 करोड़ की संपत्ति जब्त

नई दिल्ली/श्रीनगर।

प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की 11.86 करोड़ की संपत्ति को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीज कर दिया है।
यह कार्रवाई जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में करोड़ों रुपए के फंड घोटाला मामले में हुई, अब्दुल्ला एसोसिएशन के अध्यक्ष थे। ईडी ने जो संपत्तियां सीज की हैं, उनमें श्रीनगर के गुपकर रोड, तन्मर्ग और सुंजवान गांव सहित तीन आवासीय संपत्ति शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर में चार अलग-अलग स्थानों पर अब्दुल्ला के स्वामित्व वाले भूखंड भी जब्त किए गए हैं।
ईडी ने यह भी बताया कि सुंजवान में आवासीय संपत्ति का निर्माण राज्य व वन भूमि हड़प कर किया गया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष अब्दुल्ला से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी कई बार पूछताछ कर चुका है। अब्दुल्ला से आखिरी बार अक्टूबर में पूछताछ हुई थी

माल्या की संपत्ति से कर्ज की वसूली चाहते हैं बैंक
भारतीय बैंकों ने भगोड़े व्यापारी विजय माल्या के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी मामले में सुनवाई के लिए लंदन में हाईकोर्ट का रुख किया है। माल्या की बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस को दिए कर्ज की वसूली के लिए भारतीय स्टेट बैंक की अगुआई में बैंकों के कंसोर्टियम ने याचिका दायर की है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.